Move to Jagran APP

Gopalganj News: पंचदेवरी, मांझा व विजयीपुर के बीसीओ को महंगी पड़ी काम में लापरवाही, वेतन निकासी पर लगी रोक

Bihar News गोपालगंज के डीएम ने पंचदेवरी मांझा व विजयीपुर के बीसीओ के वेतन निकासी पर रोक लगाने का आदेश दिया है। उक्‍त प्रखंछों की समीक्षा के दौरान डीएम ने तीनों प्रखंडों में बीसीओ के कार्य को संतोषजनक नहीं पाया।

By Mithilesh TiwariEdited By: Amit AlokPublished: Mon, 12 Sep 2022 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 11:37 PM (IST)
Gopalganj News: पंचदेवरी, मांझा व विजयीपुर के बीसीओ को महंगी पड़ी काम में लापरवाही, वेतन निकासी पर लगी रोक
गाेपालगंज के पंचदेवरी, मांझा व विजयीपुर के बीसीओ के वेतन निकासी पर डीएम ने लगाई रोक।

गोपालगंज। विकास योजनाओं की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में पंचदेवरी, मांझा व विजयीपुर के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के वेतन निकासी पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया। इस बीच डीएम ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि लापरवाही बरतने वालों पर आगे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने तीनों प्रखंड में बीसीओ के कार्य को संतोषजनक नहीं पाया। समीक्षा के क्रम में डीएम ने सभी प्रखंडों में कस्तूरबा विद्यालयों में पढ़ रही छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच करने का निर्देश जारी किया। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के कार्य की समीक्षा के क्रम में जिला अस्पताल में लगाए गए सीटी स्कैन के लिए विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

लोक शिकायक के मामलों की समीक्षा में डीएम ने पाया कि गोपालगंज अनुमंडल में 178 तथा हथुआ में 108 मामलों का निष्पादन किया गया है। सामुदायिक भवन के लिए जमीन की उपलब्धता की समीक्षा के क्रम में डीएम ने इसके लिए भूमि विवाद के निपटारे के लिए आमसभा का आयोजन कर विवाद का निपटारा करें, ताकि सामुदायिक भवन का निर्माझा कार्य कराया जा सके।  उन्‍होंने सभी विभागों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया।

बैठक में अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण कुमार अनिल सिन्हा, उप समाहर्ता भुमि सुधार वीरेंद्र कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, वरीय उप समाहर्ता कुमारी पुष्पा, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा, कोषागार पदाधिकारी शशिकान्त आर्य, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनंत कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अब्दुल रासिद सहित सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.