Move to Jagran APP

धनतेरस आज, बाजार में बढ़ी रौनक

गोपालगंज। आज शुक्रवार को धनतेरस को देखते हुए पर्व के एक दिन पूर्व गुरुवार को खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By Edited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 02:50 AM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 02:50 AM (IST)

गोपालगंज। आज शुक्रवार को धनतेरस को देखते हुए पर्व के एक दिन पूर्व गुरुवार को खरीदारों का रुख बाजार की ओर होने से शहर की रौनक बढ़ गई। धनतेरस व दीपावली को लेकर सबसे अधिक भीड़ कपड़ों की दुकानों पर दिख रही। धनतेरस को लेकर बर्तन तथा ज्वेलरी के अलावा इलेक्ट्रानिक्स की दुकानें शहर से लेकर कस्बों तक में सज गई हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को धनतेरस व रविवार को दीपावली पर्व को देखते हुए गुरुवार को बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई। त्योहार को देखते हुए कपड़े, बर्तन, ज्वेलरी तथा इलेक्ट्रानिक सामानों की दुकानों पर हर उम्र वर्ग के लोगों की भीड़ लगी रही। दुकानदारों का कहना है कि महंगाई के कारण अधिक कीमती सामानों को खरीदने में लोग कुछ झिझक रहे हैं। बावजूद इसके दुकानों पर लोगों भीड़ अब उमड़ने लगी है। बाजार में भीड़ बढ़ने को देखते हुए दुकानदारों को उम्मीद है कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार सामानों की बिक्री में तेज रहेगी। हालांकि सामानों की खरीदारी को पहुंची रानी देवी, मनोरमा देवी तथा विपिन पाण्डेय आदि का कहना था कि कपड़ा सहित सभी चीज की कीमत गत वर्ष की अपेक्षा बढ़ी हैं। लेकिन पर्व पर कपड़ों की खरीद की जा रही है।

इनसेट

गिफ्ट आइटम की भरमार

गोपालगंज : धनतेरस व दीपावली को लेकर बाजार में गिफ्ट आइटम की भरमार लग गई है। शहर की कई दुकानों में दीपावली व धनतेरस पर सामानों की खरीद पर छूट के साथ ही आकर्षक घोषणाओं के साथ सामानों की बिक्री की जा रही हैं। धनतेरस पर टीवी व अन्य इलेक्ट्रानिक्स उपकरणों पर दुकानों में छूट दी जा रही है। अलावा इसके पर्व को देखते हुए दुकानों में आकर्षक रेंज के गीजर से लेकर वा¨शग मशीन, मिक्सर व ग्राइंडर, वाटर प्यूरीफायर, आयरन, साउंड सिस्टम, मोबाइल सेट सहित कई सामान उपलब्ध हैं। दुकानों में कई सामानों की कीमतों पर आकर्षक छूट भी दी जा रही है।

इनसेट

लुभा रहे लोगों को चांदी के नोट

गोपालगंज : धनतेरस पर आम लोगों को चांदी के नोट भी लुभा रहे हैं। बाजार में पांच ग्राम, दस ग्राम व बीस ग्राम में चांदी के नोट उपलब्ध हैं। पांच, दस, बीस व सौ व पांच सौ रुपये की शक्ल में मौजूद चांदी के नोट सोना-चांदी की दुकानों में मिल रहे हैं।

अलावा इसके इस साल पांच ग्राम के चांदी व सोने की सिक्के भी बिक रहे हैं। महंगाई के बावजूद पुराने चांदी के सिक्कों की मांग धनतेरस पर्व को देखते हुए अधिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.