Move to Jagran APP

Gopalganj News: बथुआ बाजार में आभूषण की दुकान स्वर्ण व्यवसायी के पुत्र को मारी गोली, लूट ले गए 15 लाख के गहने

गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार में बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े स्वर्णकार पिता-पुत्र को गोली मार दी। गोली लगने से पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद हथियार लहराते अपराधी सेमरा की तरफ भाग निकले।

By Vivek Kumar TiwariEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:05 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 03:05 PM (IST)
Gopalganj News: बथुआ बाजार में आभूषण की दुकान स्वर्ण व्यवसायी के पुत्र को मारी गोली, लूट ले गए 15 लाख के गहने
पिता-पुत्र को गोली मारने की घटना के विरोध में प्रदर्शन करते लोग

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज)। फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार में शनिवार दोपहर हथियारों से लैस आधा दर्जन अज्ञात अपराधियों ने आभूषण दुकान से 15 लाख के गहने लूट लिए। इस दौरान अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी के पुत्र को गोली मार दी, जबकि पिता के सिर पर पिस्टल के बट से हमला कर लहूलुहान कर दिया। दिनदहाड़े भरे बाजार में इस वारदात को करीब चार मिनट में अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दी है।

loksabha election banner

अपराधी इतने ज्यादा बेखौफ थे कि उनमें से सिर्फ दो ने मास्क पहन रखा था, जबकि चार के चेहरे दिख रहे थे। अपराधियों ने फायरिंग कर पूरे बाजार में दहशत का माहौल कायम कर दिया था। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि 10 से 15 लाख के जेवरात की लूट हुई है। पूरे मामले का जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा। उधर, आभूषण व्यवसायी पिता-पुत्र का सदर में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, बथुआ बाजार के स्वर्ण व्यवसायी गुप्ता ज्वेलर्स के संचालक प्रमोद कुमार व उनके पिता जगदीश प्रसाद शनिवार दोपहर करीब 1 बजे अपनी दुकान में जेवरात की बिक्री कर रहे थे। इस दौरान करीब एक दर्जन की संख्या में ग्राहक भी दुकान के अंदर मौजूद थे। तीन बाइक पर छह की संख्या में हथियार से लैस अपराधी दुकान पर पहुंच गए। अलमारी से जेवरात निकालकर बोरे में भरने लगे। इस दौरान प्रमोद कुमार को विरोध करने पर गोली मार दी और उनके पिता को पिस्तौल की बट से प्रहार कर लहूलुहान कर दिया।

अपराधी सोने तथा चांदी के जेवर को बोरे में भरकर दुकान के बाहर निकल गए तथा बाइक पर बैठकर सेमरा रोड की तरफ जाने लगे। आसपास के व्यवसायियों ने उनका पीछा करने का प्रयास किया तो सेमरा रोड में कोलकाता स्वीट्स के पास अपराधियों ने हवाई फायरिंग कर दी। अपराधियों ने गोपालगंज पुलिस की लगातार वाहन जांच व गश्ती के दावों को चुनौती देते हुए लूट की इस वारदात को अंजाम दिया है।

महिला ग्राहक के साथ अपराधियों ने की मारपीट

दुकान में बैठे कर्मी दीपक कुमार ने बताया कि लूटपाट के दौरान एक महिला ग्राहक के साथ भी अपराधियों ने मारपीट की। लूट की घटना के बाद हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, फुलवरिया थानाध्यक्ष अब्दुल मजींद व अन्य पुलिस कर्मी ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। अपराधियों को चिह्नित करने के साथ ही पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।

पुलिस के खिलाफ फूटा व्यवसायियों का गुस्सा

फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार स्थित आभूषण दुकान से करीब 15 लाख के जेवर लूट, स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारने व फायरिंग की घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। इस बीच उग्र होकर व्यवसायियों ने बाजार को बंद कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने। इस दौरान हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, मीरगंज इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार, फुलवरिया थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद, विजयीपुर थानाध्यक्ष नागेंद्र सहनी, श्रीपुर ओपी प्रभारी अशोक कुमार ने व्यवसायियों को समझाकर शांत करा दिया।

चार अपराधियों के दिख रहे थे चेहरे

फुलवरिया थाना क्षेत्र के बथुआ बाजार में हुई आभूषण लूट की घटना में शामिल छह अपराधियों में से सिर्फ दो ने मास्क पहना था, जबकि अन्य चार अपराधियों का चेहरा दिखाई दे रहा था। अपराधियों की गोली का शिकार हुए स्वर्ण व्यवसायी प्रमोद कुमार ने बताया कि लूट की घटना में शामिल अपराधियों के चेहरे साफ दिखाई दे रहे थे। ऐसे में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है।

फुलवरिया से लगने वाली सीमाओं को किया गया सील

बथुआ बाजार में आभूषण दुकान में हुई लूटपाट की घटना के बाद फुलवरिया से लगने वाली सभी सीमाओं को पुलिस ने सील कर दिया। पुलिस के अनुसार, लूटपाट की घटना के बाद फरार हुए अपराधी सिवान या यूपी की तरफ के हो सकते हैं। ऐसे में पुलिस ने लगातार छापेमारी अभियान चलाने के साथ ही सीमा को भी सील कर दिया है।

विधायक व नप अध्यक्ष ने पीड़ितों का जाना हाल

सदर अस्पताल में भर्ती जख्मी आभूषण व्यवसायी जगदीश प्रसाद व उनके पुत्र प्रमोद कुमार से सदर अस्पताल में हथुआ विधायक राजेश कुमार सिंह व गोपालगंज नगर परिषद के अध्यक्ष हरेंद्र चौधरी ने मुलाकात की। साथ ही पीड़ितों से हाल जानने के बाद पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात से अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

Saran News: रिविलगंज में भैंसा का आतंक, सीने पर हमला कर ली बुजुर्ग की जान, महिला समेत तीन घायल; गांव में दहशत

एक युवती से बार-बार दुष्कर्म: जहां-जहां गई, वहीं दरिंदों ने बनाया शिकार, भागलपुर से लेकर मुंगेर तक कई केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.