Move to Jagran APP

पूजा के बाद कचरे से पट गई शहरी इलाके की सड़कें

चार दिनों की छठ पूजा के बाद बुधवार को शहर के कई सड़कें कचरे से पटी नजर आई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 04:25 PM (IST)
पूजा के बाद कचरे से पट गई शहरी इलाके की सड़कें
पूजा के बाद कचरे से पट गई शहरी इलाके की सड़कें

गोपालगंज। चार दिनों की छठ पूजा के बाद बुधवार को शहर के कई सड़कें कचरे से पटी नजर आई। उदीयमान भास्कर को अ‌र्घ्य अर्पित करने के बाद जब श्रद्धालु छठ घाट से वापस लौटे को शहर के सभी प्रमुख मार्ग कचरे में तब्दील दिखे। शहर में पहले दुकानदारों व फिर आस्था के नाम पर आम लोगों द्वारा फैलाई गई गंदगी ने सफाई व्यवस्था पर चोट पहुंचाया।

loksabha election banner

छठ पूजा के बाद नगर के घोष मोड़, पुरानी चौक, मौनिया चौक, कलेक्ट्रेट पथ, डाकघर चौक, थाना चौक, हजियापुर चौक तथा जादोपुर पथ में कचरे का अंबार दिखा। छठ पूजा के लिए उपयोग में लाये जाने वाले पूजन सामग्री की बिक्री के नाम पर दुकानदारों ने सड़क को कचरे में तब्दील कर दिया। आस्था के नाम पर लोगों व दुकानदारों द्वारा शहर को गंदगी के पाट दिए जाने के कारण यह स्थिति पैदा हुई। पूजन सामग्री बिक्री को पहुंची दुकानों को लगाने वाले दुकानदारों ने अपने स्तर पर सफाई की दिशा में कोई भी पहल नहीं की। ऐसे में कचरा हर ओर दिखा। नगर के मौनिया चौक से शहर की ओर आने के साथ ही गंदगी सड़क पर पूरी तरह से पसरी मिली। इसके लिए ठेला व खोमचा लगाकर फलों की बिक्री में लगे दुकानदार भी इसके लिए काफी हद तक जिम्मेदार दिखे। फल दुकानदारों ने फैलाई गंदगी

गोपालगंज : शहर में गंदगी फैलने के लिए ठेला व खोमचा दुकानदारों के साथ ही फल बेचने वाले दुकानदार भी कम जिम्मेदार नहीं रहे। शहर के मौनिया चौक तथा जंगलिया मोड़ के अलावा घोष मोड़ व आसपास के इलाकों में केले का छिलका व डंठल सड़क किनारे पड़े मिले। इन्हें उचित स्थान पर नहीं फेंकने के कारण यह स्थिति पैदा हुई। अलावा इसके जगह-जगह सजी ईंख की दुकानों ने भी शहर की सड़कों को कचरे में तब्दील करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.