Move to Jagran APP

बढ़ने के बाद अब गिरने लगा कोरोना संक्रमण का ग्राफ

सितंबर माह से कोरोना जांच की रफ्तार में तेजी आने के बाद संक्रमण की रफ्तार होने का सिलसिला जारी है। अक्टूबर माह के दौरान मात्र 959 नए लोग ही कोरोना से संक्रमित मिले। इस बीच एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। अगस्त माह में रिकार्ड 1858 लोगों के संक्रमित मिलने के आंकड़े के सामने अक्टूबर माह का आंकड़ा राहत देने वाला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 07:57 PM (IST)
बढ़ने के बाद अब गिरने लगा कोरोना संक्रमण का ग्राफ
बढ़ने के बाद अब गिरने लगा कोरोना संक्रमण का ग्राफ

गोपालगंज : सितंबर माह से कोरोना जांच की रफ्तार में तेजी आने के बाद संक्रमण की रफ्तार होने का सिलसिला जारी है। अक्टूबर माह के दौरान मात्र 959 नए लोग ही कोरोना से संक्रमित मिले। इस बीच एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। अगस्त माह में रिकार्ड 1858 लोगों के संक्रमित मिलने के आंकड़े के सामने अक्टूबर माह का आंकड़ा राहत देने वाला है। स्वास्थ्य विभाग ने उम्मीद जताया है कि अगले कुछ समय में लोगों ने कोविड के निर्देशों का अनुपालन किया तो इसके आंकड़े में और कमी आएगी।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला गत 31 मार्च को सामने आया था। इसके दो दिन बाद अप्रैल माह में दो और लोग संक्रमित मिले। पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान इसके बढ़ने की रफ्तार काफी सुस्त रही। अप्रैल माह के दौरान जिले में मात्र 18 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। इसके बाद से अगस्त माह तक के आंकड़े बताते हैं कि इस बीच संक्रमण का दायरा बढ़ता गया। मई माह में जिले में 92 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। लेकिन जून माह से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी तेजी से हुआ। जून माह के दौरान जिले में 177 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। जुलाई माह में कोरोना संक्रमण का सभी पुराना रिकार्ड टूट गया। मार्च माह से लेकर जून माह के दौरान जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 288 तक सिमटा रहा। जो महज जून माह में बढ़कर 1016 तक पहुंच गया। इसी प्रकार 31 अगस्त को यह आंकड़ा बढ़कर 2874 तथा 30 सितंबर को आंकड़ा बढ़कर 4348 पर पहुंच गया। अगस्त माह में संक्रमितों के आंकड़े में बढ़ोत्तरी के बाद जांच का दायरा बढ़ा। इस बीच सितंबर माह में रिकार्ड संख्या में लोगों की जांच की गई। इसका असर यह रहा कि शुरुआत के दो सप्ताह तक इसमें तेजी के बाद संक्रमितों के आंकड़े में कमी आने लगी। सितंबर माह में 1474 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद अक्टूबर माह के के 31 दिनों में 959 लोगों का संक्रमित मिलना इस बात का सबूत है।

इनसेट

किस महीने में कितने लोग मिले संक्रमित

माह संक्रमित

मार्च 01

अप्रैल 18

मई 92

जून 177

जुलाई 728

अगस्त 1858

सितंबर 1474

अक्टूबर 959

कुल संक्रमित 5307


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.