Move to Jagran APP

बिहार: ताइवान से बोधगया घूमने आई महिला निकली कोरोना पाजिटिव, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

बिहार के गया के बोधगया में ताइवान से आई महिला को कोरोना पाजिटिव पाया गया है। कोरोना संक्रमित मरीज की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया और संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू कर दी गई।

By Rahul KumarEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 12:43 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 07:41 AM (IST)
ताइवान से बोधगया आई महिला निकली कोरोना संक्रमित। सांकेतिक तस्वीर

जागरण टीम, गया। Corona Virus News: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार कमी देखी जा रही है। प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिल रहे हैं। संक्रमितों की घटती संख्या के बीच भी स्वास्थ्य विभाग की और लगातार कोरोना जांच की प्रकिया जारी है। इसी बीच गया के बोधगया में एक विदेश महिला कोरोना पाजिटिव पाई गई है। विदेशी महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) तुरंत अलर्ट मोड में आ गया।

loksabha election banner

ताइवान से आई महिला निकली कोरोना संक्रमित

जानकारी के मुताबिक ताइवान से महिला पांच दिनों के लिए बोधगया घूमने आई थी। महिला की उम्र 42 साल है। सोमवार को विदेशी महिला आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR) में कोरोना संक्रमित पाई गई। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद महिला को आइसोलेट किया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना टेस्ट किया गया है। राहत की बात यह है कि संपर्क में आए सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

गया से दिल्ली जाने वाली थी महिला

मिली जानकारी के मुताबिक विदेशी महिला सोमवार को गया से दिल्ली जाने वाली थी। दिल्ली से महिला को ताइवान की फ्लाइट थी। इसको लेकर विदेशी महिला ने कोरोना टेस्ट करवाया था। लेकिन सोमवार को विदेशी महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आई। जिसके बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया। गया में फिलहाल कोरोना के दो एक्टिव मरीज हो गए हैं।

बिहार में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सोमवार तक राज्य में कोरोना के 31 एक्टिव मरीज हैं। पिछले 24 घंट में राज्य में कुल छह नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने जो रिपोर्ट जारी किया है उसके मुताबिक सहरसा में दो, गया में एक, समस्तीपुर में एक, वैशाली में एक और मुंगेर में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिली हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.