नवादा/सिरदला, जागरण टीम। नवादा जिले में नल-जल योजना में गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला को जमकर पीट दिया गया। अब महिला का इलाज अस्‍पताल में किया जा रहा है। यह मामला जिले के सिरदला थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र के बड़गांव पंचायत स्थित अमोखरी गांव में नल-जल योजना को लेकर हुए विवाद में 35 वर्षीय महिला की पिटाई कर दी गई। घटना रविवार की शाम करीब पांच बजे की बताई जा रही है।

आशंका जताई जा रही है कि योजना में गड़बड़ी करने वालों ने ही गांव के राजेंद्र सिंह की 35 वर्षीय पत्‍नी रीना देवी को पीटा है। जख्‍मी महिला का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरदला में किया जा रहा है। इस मामले में गांव के ही  अजय सिंह, विजय सिंह, विभा देवी और  रीता देवी के विरूद्ध सिरदला थाना में  कांड संख्या 558/020 दर्ज किया गया है। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने दी है। बताया जाता है कि नल-जल योजना की जांच कुछ दिन पहले हुई थी। जांच के दौरान रीना देवी ने नल-जल योजना में धांधली की जानकारी अधिकारी को दी थी। मारपीट के मामले में पुलिस सभी आरोपी की तलाश में जुटी है।

शराब के साथ बाइक जब्‍त, पुलिस को देख हुआ तस्‍कर हुआ फरार

सिरदला थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित बांधी पंचायत के केवाल गांव में टेलिफोन पर मिली सूचना के आधार पर सिरदला पुलिस ने सोमवार की सुबह करीब आठ बजे सघन छापेमारी की। इस दौरान कपिल मांझी के घर के समीप लगी बाइक नंबर  जे एच वाई/3697 पैशन प्रो काले रंग की मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे करीब साढ़े तीन लीटर अवैध महुआ शराब को जब्‍त कर उत्पाद अधिनियम 016 के तहत पुराने शराब कारोबारी  कपिल मांझी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि फरार शराब कारोबारी के विरूद्ध पहले भी प्राथमिकी दर्ज है। सोमवार को छापेमारी दल में एसआइ संतोष कुमार गुप्ता के साथ सैप के जवान भी मौजूद थे। इधर, कपिल मांझी  ने बताया कि पड़ोस से जमीन का विवाद चल रहा था। जो शराब की भट्ठी भी संचालित कर रखा है। उसी ने घर के बाहर खड़ी बाइक में चुपके से शराब को रखकर पुलिस को सूचना देकर मुझे फंसाने की साजिश रची है।