रजौली (नवादा), संवाद सहयोगी। मैट्रिक के प्रमाणपत्र की फोटो कॉपी कराने निकली एक किशोरी गायब हो गई। इस बाबत थाना क्षेत्र के जोगिमारण पंचायत अंतर्गत तिलैया गांव के एक व्यक्ति ने रजौली थाने में आवेदन देकर अपनी पुत्री के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है। इस बाबत गांव के कुछ लोगों पर शादी की नीयत से अपहरण का आरोप लगाया है। कहा है कि उनलोगों ने शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है।

15 मार्च की सुबह निकली थी घर से

किशोरी 15 मार्च की सुबह लगभग 10 बजे गायब हो गई थी। आवेदन में छात्रा के पिता ने बताया कि सोमवार की सुबह बेटी मैट्रिक का मूल प्रमाणपत्र लेकर उसकी फोटो कॉपी कराने के नाम पर रजौली जाने के लिए घर से निकली लेकिन लौटकर नहीं आई। देर शाम तक नहीं लौटने पर स्‍वजनों ने खोजबीन की। वे दो दिनों हर संभावित जगहों पर तलाश करते रहे। उसकी सहेलियों के यहां गए। लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। तब थक हारकर वे पुलिस की शरण में पहुंचे। रजौली थाने में आवेदन देकर पुत्री की बरामदगी की गुहार लगाई।

गांव के कुछ लोगों ने किया है अपहरण

आवेदन में पिता ने गांव के कुछ लोगों पर बेटी को गायब करने का आरोप लगाया है। उन्‍हें नामजद किया है। आवेदन में उसने कहा है कि शादी की नीयत से गांव के ही रामचंद्र दास के पुत्र निरंजन कुमार, अतुल रंजन एवं उनकी मां मोना देवी तथा नरेश दास के पुत्र सनोज कुमार, सुखदेव दास के पुत्र नीतीश कुमार आदि लोगों ने अपहरण कर लिया है। जब पूछने के लिए जब उसके घर गए तो उलनोगों ने धमकी दी कि अगर किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई करोगे तो तुम्हें अंजाम भुगतना होगा। पिता ने उक्त लोगों का मोबाइल नंबर भी थाने को लिख कर दिया है। थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने बताया कि आवेदन मिला है। मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Vyas Chandra