Move to Jagran APP

गया में आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़ित परिवार भयभीत, मामला जीडी गोयनका के छात्र की मौत से जुड़ा

कहा कि जिलास्तरीय पुलिस पदाधिकारी आरोपित शिक्षक के समर्थन में बयान दे रहे हैं। भादवि की धारा 302 में यह कहीं नहीं अंकित है कि साक्ष्य के आरोप में गिरफ्तारी नहीं होगी। एफएसएल रिपोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कृष्णप्रकाश की मौत सल्फास खाने से नहीं हुई है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 07:59 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 09:02 AM (IST)
स्कूल के मृत छात्र की सांकेतिक तस्वीर, जागरण

 जागरण संवाददाता, गया: कृष्ण प्रकाश की मौत को लेकर एक बार फिर से पीड़ित परिवार और उनके अधिवक्ता रूबरू हुए। शु्क्रवार को पीड़ित पिता के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में क्रिमिनल लायर प्रमोद कुमार सिंह एवं उनके सहयोगी सुजीत शर्मा, इंद्रजीत कुमार, पीड़ित पिता प्रकाश चंद्र एवं समाजसेवी रवि कुमार उर्फ गुड्डू, दीपक गुप्ता व हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि कृष्ण प्रकाश की मौत के मामले में आरोपित शिक्षक को पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है। 

loksabha election banner

इन लोगों ने कहा कि जिलास्तरीय पुलिस पदाधिकारी आरोपित शिक्षक के समर्थन में बयान दे रहे हैं। भादवि की धारा 302 में यह कहीं नहीं अंकित है कि साक्ष्य के आरोप में आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होगी। कोलकाता की एफएसएल रिपोर्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कृष्ण प्रकाश की मौत सल्फास खाने से नहीं हुई है। फिर पुलिस बार-बार यह बताने का प्रयास कर रही है कि गया के मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम व पटना के एफएसएल रिपोर्ट का जिक्र कर रही है।

दोनों संस्थान के अधिकारी को जांच के घेरे में लेना चाहिए। कोलकाता के रिपोर्ट आधार पर हीं आरोपित शिक्षक का न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत याचिका खारिज की थी। अधिवक्ताओं ने कहा कि अफसोस है कि गया के पुलिस प्रशासन का यह बयान की 302 के मामले में गिरफ्तारी नहीं करेंगे। इससे पीड़ित परिवार भयभीत है। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति सल्फास का सेवन करने से मौत होगी। तो उसका शरीर काला व नीला या झाग का रूप दिखता है। 

अब कृष्ण प्रकाश न्याय मंच का एक शिष्टमंडल आईजी मगध रेंज व डीजीपी से मुलाकात करेगी। लेकिन गया पुलिस प्रशासन के खिलाफ, आरोपित शिक्षक शुभेंदू एवं कृष्ण प्रकाश को न्याय दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलता रहेगा। जानकारी हो कि जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के आठवीं कक्षा का छात्र था कृष्णप्रकाश । इसकी मौत बीते 16 फरवरी को हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.