Move to Jagran APP

बिना सुरक्षा के सुदूर इलाकों में नहीं होगा टीकाकरण: एसडीएम

कैमूर। रामगढ़ प्रखंड में कोरोना टीकाकरण के दौरान कलानी व देवहलियां में हुए हंगामे के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने फैसला लिया है कि अब बिना सुरक्षा व्यवस्था के सुदूर इलाकों में वैक्सीनेशन का कैम्प नहीं लगेगा। यह जानकारी एसडीएम अमृषा बैंस ने दी। वे जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व एसडीपीओ के साथ गुरुवार को रेफरल अस्पताल में समीक्षा बैठक कर रही थीं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 05:52 PM (IST)
बिना सुरक्षा के सुदूर इलाकों में नहीं होगा टीकाकरण: एसडीएम
बिना सुरक्षा के सुदूर इलाकों में नहीं होगा टीकाकरण: एसडीएम

कैमूर। रामगढ़ प्रखंड में कोरोना टीकाकरण के दौरान कलानी व देवहलियां में हुए हंगामे के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने फैसला लिया है कि अब बिना सुरक्षा व्यवस्था के सुदूर इलाकों में वैक्सीनेशन का कैम्प नहीं लगेगा। यह जानकारी एसडीएम अमृषा बैंस ने दी। वे जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व एसडीपीओ के साथ गुरुवार को रेफरल अस्पताल में समीक्षा बैठक कर रही थीं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर स्थल की भी जानकारी ली। इसके मद्देनजर आइएएस एसडीएम अमृषा बैंस ने रेफरल अस्पताल पहुंचकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार सिंह से विस्तार से जानकारी ली।

loksabha election banner

एसडीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर पर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि जहां हंगामा किया गया है वहां भी वैक्सीनेशन कराया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि फिलहाल रामगढ़ ब्लाक व बीआरसी भवन में टीकाकरण का कार्य चल रहा है। इसके बाद पंचायतों में भी कैंप लगाया जाएगा। कैंप पंचायत या सुदूर इलाके में लगाने से पहले प्रशासन को इसकी जानकारी देंगे। इस दौरान यह भी जानकारी दी गई कि 22 अगस्त को रामगढ़ हाईस्कूल में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह वैक्सीनेशन सेंटर का तय जगह पर लोगों को लगाए जाने वाले टीका का जायजा लेंगे।

बता दें कि बुधवार को हंगामे के कारण देवहलियां में एक हजार की जगह महज 100 लोगों को ही तथा कलानी में 80 लोगों को ही टीका लगाया जा सका। रेफरल अस्पताल में एसडीएम के साथ एसडीपीओ रघुनाथ सिंह, प्रभारी सिविल सर्जन डा. जितेन्द्र सिंह, बीडीओ प्रदीप कुमार, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डा अशोक कुमार, थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव उपस्थित थे। जीबी कालेज व हाईस्कूल का लिया जायजा:

आशीर्वाद यात्रा पर कैमूर आ रहे केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह के रामगढ़ में रुकने से संबंधित तैयारियों का भी एसडीएम अमृषा बैंस ने जायजा लिया। उन्होंने जीबी कालेज व हाईस्कूल परिसर को देखा। माना जा रहा है कि उस दिन हाईस्कूल में वैक्सीनेशन कैंप का केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह द्वारा जायजा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.