Move to Jagran APP

नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर यात्रियों की संख्या से कम हो रहा वैक्सीनेशन

गया कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गया जिले में टीकाकरण को गति देने को लेकर गया जंक्शन परिसर में जिला प्रशासन के द्वारा 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 10:46 PM (IST)
नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर यात्रियों की संख्या से कम  हो रहा वैक्सीनेशन
नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र पर यात्रियों की संख्या से कम हो रहा वैक्सीनेशन

गया : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर गया जिले में टीकाकरण को गति देने को लेकर गया जंक्शन परिसर में जिला प्रशासन के द्वारा 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया था। नाइन टू नाइन का मतलब सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक गया जंक्शन पर अप और डाउन में गया जंक्शन होकर आने जाने वाले एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों को कोरोना वैक्सीन लेने में सुविधा मिलेगी। लेकिन उद्घाटन के पांच दिन हो जाने के बाद भी टीकाकरण में तेजी नहीं आई है और आंकड़ा 500 के पार भी नहीं पहुंच पाया है। जबकि प्रतिदिन यहां से हजारों यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है। रेल प्रशासन के द्वारा लगातार रेल यात्रियों को टीकाकरण के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि गया जंक्शन से विभिन्न रेलखंडों पर दर्जन भर एक्सप्रेस व मेमू ट्रेनों का परिचालन होता है। साथ ही गया से होकर 30 से अधिक हर रोज एक्स्त्रपेस व पैसेंजर ट्रेनें गुजरती है।

loksabha election banner

-----------------

दो शिफ्टो में नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र में स्वास्थ्यकर्मी कर रहे ड्यूटी

गया जंक्शन पर नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र में दो शिफ्टों स्वास्थ्यकर्मियों को ड्यूटी में लगाया गया है। शुक्रवार को सुबह नौ बजे से तीन बजे तक स्वास्थ्यकर्मी में एनएम सरोज कुमारी,जीएनएम समीला कुमारी,एक आपरेटर और एक चतुर्थवर्गी स्टॉफ की ड्यूटी कर रहे थे। सरोज कुमारी ने बताया कि हर रोज करीब 100 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसमें ट्रेनों में सफर करने वाले यात्री और आसपास के लोग भी शामिल है। जो केंद्र पहुंचते है उन्हें टीका दिया जा रहा है। उन्हीं के शिफ्ट में 18 प्लस में डेल्हा कल्याणपुर निवासी प्रियंका सिन्हा ने टीका लेकर 50 का आंकड़ा 3 बजे तक पहुंचाया था। प्रियंका सिन्हा बताती है कि नवादा में डीआरसीसी विभाग में सहायक प्रबंधक के पोस्ट पर कार्यरत है। छूट्टी नहीं मिलने के कारण लेट से वैक्सीन की प्रथम डोज ली है। ज्यादातर टीका लेने वाले जंक्शन के आसपास के क्षेत्र के है।

----------------

तिथि-आरक्षित टिकटों की संख्या- यात्रियों की संख्या:

21 जून-511-983

22 जून-511-1070

23 जून-541-1124

24 जून-587-1142

------

तिथि-जनरल टिकटों की संख्या:

21 जून-6979

22 जून-5818

23 जून-7008

24 जून-7462

-----------------

केंद्र पर अबतक 18 और 45 प्लस के वैक्सीनेशन की संख्या:

तिथि -वैक्सीन लेने वालों की संख्या

21 जून-45

22 जून-100

23 जून-96

24 जून-92

25 जून-50 शाम तीन बजे तक।

-----------------

सुबह नौ से रात नौ बजे तक लगभग 30 ट्रेनें गुजरती अप-डाउन में

महाबोधी एक्स्त्रपेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, गया-हावड़ा एक्सप्रेस,गया-किऊल पैसेंजर, गया-पटना मेमू, गया-पटना सवारी गाड़ी, हटिया-पटना सहरसा एक्सप्रेस, किऊल-गया मेमू पैसेंजर, वाराणसी-आसनसोल सवारी गाड़ी, पूर्वा स्पेशल,हावड़ा लालकुआं साप्ताहिक,धनबाद-गया इंटरसिटी, आसनसोल-वाराणसी सवारी गाड़ी,ऋषिकेश-हावड़ा स्पेशल,जोधपुर-हावड़ा स्पेशल,बिकनेर हावड़ा स्पेशल,पटना-गया मेमू एवं भभुआ-पटना इंटरसिटी समेत अन्य अप-डाउन में परिचालन होने वाली ट्रेनें शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.