संवाद सूत्र, नरहट (नवादा)। प्रखंड के पुन्थर पंचायत के दरगाही बिगहा गांव के ग्रामीणों एवं जीविका दीदियों ने शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए कमर कस लिया है। शुक्रवार को दर्जनों की संख्या में ग्रामीण थाना पहुंचे और थानाध्यक्ष सरफराज इमाम को आवेदन देकर धंधे में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

थाना पहुंचे ग्रामीण मिश्री चौहान, पंच जामुन महतो, परमेश्वर यादव, अशोक कुमार, रामबालक यादव, दीपक यादव, रणजीत यादव, धर्मेंद्र यादव, बिपिन कुमार, अनिता देवी जीविका सीएम, रंजू देवी, शारदा कुमारी, सुमन, आशा आदि ने बताया कि हमारे गांव में कुछ लोग पिछले कई महीनों से भारी मात्रा में शराब की बिक्री कर रहा है। जिसके कारण आस पास के काफी संख्या में लोग गांव में शराब पीने के लिए आते हैं।

शराब पीने के बाद गांव में सड़क पर अभद्र व्यवहार करते हैं। इसके चलते शराबियों के साथ गांव के लोगों से कई बार गाली गलौज लड़ाई झगड़ा हो चुका है। गांव के बच्चें पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। गांव के युवा वर्ग भी शराब के नशे की लत में बिगड़ रहा है। इन सब स्थितियों से हम समस्त ग्रामवासी चिंतित हैं।

ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष से अबैध शराब बिक्री पर पूर्णत: रोक लगाने एवं शराब के धंधे में लिप्त कारोबारियों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि बिहार में शराब बंदी कानून सफल होने के साथ साथ युवाओं का भविष्य भी उज्ज्वल हो सके।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप