सासाराम:रोहतास, जागरण संवाददाता। कैमूर पहाड़ी  पर स्थित गांवों में शांतिपूर्ण तरीके से पंचायत चुनाव कराने व वनवासियों में आत्मविश्वास जगाने के लिए रविवार को  दरिगांव थाना के नक्सल प्रभावित पहाड़ी क्षेत्रों के  भड़कोड़वा, गोरैया , मांझर कुंड समेत कई अन्य पहाड़ी इलाकों में एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में टीम ने जागरूकता अभियान चलाया।

एएसपी अभियान, रोहतास पुलिस, बीएमपी के पुलिस पदाधिकारियों व जवानों द्वारा एरिया डेमिनेशन के साथ-साथ ग्रामीणों से संवाद किया गया।  आम जनों की समस्याओं का समाधान किया भी गया।  एसपी ने बताया कि इससे उनमें सुरक्षा की भावना और प्रबल हुई तथा क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर हुआ है। एसपी ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से ग्रामीणों को भय मुक्त वातावरण में रहते हुए लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया है। बताया कि हर हाल में पहाड़ी मतदान केंद्रों पर मतदान कराया जाएगा।

पंचायत चुनाव को ले डीएम ने किया दौरा

दावथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के मतदान की तैयारियों को लेकर डीएम धर्मेंद्र कुमार ने प्रखंड का दौरा किया। प्रखंड के पंचायतों में 24 सितंबर को मतदान होना है। इस दौरान डीएम ने मतदान के लिए ईवीएम सीलिंग कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव संबंधित विधि व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने का निर्देश दिया। मौके पर बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी शिवेश कुमार सिंह, सीओ नवल कांत, कुंज नारायण सिंह समेत अन्य कर्मी उपस्थित थे।

काराकाट में विभिन्न पदों के लिए 697 अभ्यर्थियों ने भरा नामजदगी का पर्चा

 काराकाट प्रखंड क्षेत्र में तृतीय चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन शनिवार को अभ्यर्थियों की काफी भीड़ रही, जिससे नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित समय से दो घंटे बाद शाम छह बजे तक चलता रहा। विभिन्न पदों के लिए कुल 466 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। कर्मियों ने बताया कि समय से पहले ही विभिन्न पदों के सौ से अधिक अभ्यर्थी परिसर में घुस कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इनके समर्थकों को रोकने में पुलिस बल को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

निर्वाची पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार के अनुसार गत दो दिनों में 697 अभ्यर्थियों ने नामजदगी का पर्चा भरा है। मुखिया पद के लिए 34, पंसस के लिए 32, सरपंच के 18, वार्ड सदस्य के लिए 293 व पंच पद के लिए 89 अभ्यर्थियों ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया।

 

 

Edited By: Sumita Jaiswal