Move to Jagran APP

Weather Forecast: दोपहर तक नहीं हुए सूर्य के दर्शन, कड़ाके की ठंड से परेशान हैं गया के लोग

ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है। गया शहर में सुबह के साढ़े 11 बजे तक धूप नहीं निकली है। बादलों से आसमान ढका हुआ है। गृहिणियां समय पर नहीं बना पा रही नाश्ता - भोजन। कार्यालय जाने में आ रही दिक्कत।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 11:39 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 12:08 PM (IST)
Weather Forecast: दोपहर तक नहीं हुए सूर्य के दर्शन, कड़ाके की ठंड से परेशान हैं गया के लोग
गया में दोपहर तक नहीं हुआ है सूर्य का दर्शन। जागरण

जागरण संवाददाता, गया। जिले में ठंड का दौर लगातार जारी है। बुधवार को सुबह से ही कड़ाके की ठंड और सर्द हवा से लोग परेशान हैं। दिन के साढ़े 11 बजे तक सूर्य के दर्शन नहीं हुए। बीते दो सप्‍ताह से ठंड की मार झेल रहे शहरवासियों को खिली धूप का इंतजार है। हालांकि मौसम विभाग अभी फिलहाल इसी तरह से ठंड के जारी रहने का पूर्वानुमान कर रहा है। यह आम जनजीवन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। ठंड के चलते घरेलू कामकाज से लेकर बाजार, कार्यालय के हर एक काम प्रभावित हो रहे हैं। खासकर गृहिणीयों को अपने घर के सदस्यों के लिए सुबह उठकर नाश्‍ता-खाना बनाना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। ठंड की वजह से वे अपना नियमित काम समय पर नहीं कर पा रही हैं। 

loksabha election banner

ठंड के कारण स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। उन्‍हें स्‍कूल या कोचिंग जाने के दौरान कनकनी तंग करती है। कार्यालय जाने वाले कर्मियों को भी सुबह उठकर कार्यालय जाने में परेशानी हो रही है। ठंड का आलम यह है कि घरों में लगे पानी की टंकी का पानी बर्फ समान हो जा रहे हैं। ऐसे में लोगों को स्नान करने में भी दिक्कत आ रही है। खासकर उन घरों में जहां गरम पानी करने के लिए गीजर आदि नहीं लगे हुए हैं । उन्हें अधिक दिक्कत हो रही है। 

ठंड में आम हुई सर्दी और जुकाम

ठंड के चलते कई घरों में लोगों के बीमार होने की भी सूचना है। सर्दी- जुकाम, बुखार, हफनी, डायरिया की तकलीफ बढ़ी है। पशुपालक भी ठंड की चपेट में हैं। कई मवेशियों ने इस ठंड में दूध की मात्रा घटा दी है। बाजार भी रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। ऐसे मे स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखना बेहद जरूरी है। डॉक्‍टरों का कहना है कि इस मौसम में गर्म कपड़े से खुद को बचाएं। ठंड के समय बाहर निकलने से परहेज करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.