संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। पकरीबरावां थाना क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां बेटे की चाहत में पति ने अपनी ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं मृतिका के परिजनों में कोहराम मच गया। गुलनी पंचायत के छोटी गुलनी गांव में सोमवार को एक 35 वर्षीय महिला की पीट पीटकर एवं गला दबाकर हत्या कर दी गई है। 

घटना के बाद पति सहित परिवार के लोग घर छोड़कर फरार हो गए है। मामले को लेकर मृतिका के भाई ने बताया कि बहन को तीन पुत्री ही है। पुत्र नहीं होने पर पति एवं ससुराल वाले लगातार बहन को प्रताड़ित करता रहा था।

बेटा नहीं होने पर पत्नी को करता था प्रताड़ित

गोविंदपुर थाना क्षेत्र के सरकंडा निवासी रामजी यादव की पुत्री 35 वर्षीय आभा देवी की शादी हिंदू रीति रिवाजों के साथ पकरीबरावां थाना क्षेत्र के गुलनी निवासी सहदेव यादव के पुत्र सत्येंद्र यादव से 2006 में हुई थी। वहीं तीन बेटी होने के बाद लगातार सत्येंद्र यादव सहित ससुराल के परिवार आभा को प्रताड़ित करने लगा। इस दौरान बेटे की चाहत में पहली पत्नी के रहते हुए सत्येंद्र ने 2015 में दूसरी शादी रचा ली। जिससे दो पुत्र भी हुआ।

बहन को जान से मारने की मृतिका के भाई को देता था धमकी

मृतिका के भाई ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र यादव और उसकी दूसरी पत्नी के साथ ससुराल वालों ने मिलकर मेरी बहन को प्रताड़ित करता था। उसके साथ मारपीट भी किया करते थे। वही तीन दिन पहले जीजा सत्येंद्र ने हमें फोन पर बहन को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद सोमवार को मेरी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी गयी।

गांव के लोगो ने दी जानकारी

मृतिका के स्वजन ने बताया कि गुलनी गांव के लोगों ने ही हमलोगों को मोबाइल फोन से सूचना दिया। तभी स्थानीय पुलिस को लेकर हमलोग गांव पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया।

स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मृतिका आभा देवी की मौत की खबर सुनकर गांव में मातमी सन्नाटा छा गया है। पिता एवं भाई का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक आभा को तीन लड़की है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दी गई है। उनके शव का हिन्दू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया गया।

क्या कहती है पुलिस

प्रथम दृश्य से पत्नी की हत्या पति ने की की है। वही लिखित आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हत्या कैसे हुई इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चल पाएगा। पुलिस लगातार बदमाश पति की तलाश कर रही है। 

Edited By: Prashant Kumar Pandey