गया, जागरण संवाददाता। क्रौंचद्वीपीय ब्राह्मण सेवा संघ की गया जिला कमेटी ने अपने समाज के प्रतिभावान और मेधावी छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत व सम्मानित करने का निर्णय लिया है। गया शहर के परमपिता वृद्ध महेश्वर मंदिर में समाज की हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि इस साल मैट्रिक परीक्षा में 60 फीसद से अधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। ताकि भविष्य में उच्चतर शिक्षा हासिल करने में समाज के बच्चों का और मनोबल बढ़े। इसके लिए गया जिला बहुत जल्द ही समारोह आयोजित करेगी। जहां उन चयनित मैट्रिक के मेधावी सफल परीक्षार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 

75 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को  सम्मानित करने का लिया निर्णय

ब्राह्मण समाज की बैठक में अपने समाज के विशिष्ट बुजुर्गां को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। क्रौंचद्वीपीय ब्राह्मण सेवा संघ के गया जिलाध्यक्ष निरंजन कुमार पांडेय उर्फ बुचन बाबा जी ने इस बात पर अपनी राय रखी कि 75 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्गों को चिह्नित करके सम्मानित किया जाए। इस पर सभी लोगों ने जोरदार ताली बजाकर अपनी सहमति दी। इसके लिए जल्द ही समाज के युवाओं द्वारा सर्वेक्षण का काम पूरा किया जाएगा। बैठक में यह भी तय हुआ कि अपने समाज की वास्तविक स्थिति को जानने के लिए आगे से बैठक गांव स्तर पर आयोजित की जाए। जिसमें शहर से लेकर गांव देहात में रह रहे अपने क्रौंचद्वीपीय ब्राह्मण के ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल होकर अपने विचार को रख सकें।

भाईचारा और एकजुटता बनाए रखने का संकल्‍प

समाज में आपसी प्रेम भाईचारा और एकजुटता को बनाए रखने का भी संकल्प लिया गया। इसके लिए विस्‍तार से चर्चा की गई। बैठक में जिला संघ के संयुक्त सचिव अक्षय कुमार, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार पांडेय, कार्यकारिणी सदस्य ऋषिकांत भूषण, कार्यकारिणी के सक्रिय सदस्य राजू पांडेय, संकर्षण संतोष कुमार, अमरेश कुमार समेत दर्जनों दूसरे लोग उपस्थित हुए।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021