गया । होली में घर आने-जाने के लिए ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। गया जंक्शन पर रविवार को पहुंची सभी प्रमुख ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखी गई। छोटे स्टेशनों के लिए जाने वाली गया-पटना, गया-धनबाद, गया-किऊल एवं गया-डेहरी रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ है। ट्रेनों, गया जंक्शन के प्लेटफॉर्मो व सर्कुलेटिंग एरिया में आरपीएफ व जीआरपी संयुक्त रूप से अभियान चलाकर नशाखुरानी गिरोह से सचेत रहने की सलाह दी। परेशानी होने पर आरपीएफ हेल्पलाइन 182 पर कॉल करने को कहा।

----------

शौचालय में सफर को मजबूर

रविवार को महानगर से आने वाली नई दिल्ली-गया महाबोधि एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, मुंबई मेल समेत अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों में एसी क्लास से लेकर जनरल कोच तक पैर रखने की जगह नहीं थी। मजबूरन यात्री शौचालय में खड़े होकर सफर करने को मजबूर दिखे।

-----------

चुनाव व होली को

लेकर विशेष सतर्कता

गया आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि लोकसभा चुनाव व होली के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। वहीं, पूछताछ काउंटर स्थित उद्घोषणा प्रणाली से जागरुकता संबंधित अनाउंसमेंट भी कराए जा रहे हैं। आरपीएफ व रेल पुलिस संयुक्त रूप से गया जंक्शन एवं ट्रेनों में संदिग्धों पर पैनी नजर रखी हुई है। रेल डीएसपी के निर्देश पर रेल थानाध्यक्ष कमल किशोर सिंह ने मादक पदार्थाें की तस्करी रोकने के लिए टीम बनाई है। जो गया जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों में छापेमारी करने के साथ ही संदिग्धों पर नजर रख रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप