Move to Jagran APP

Gaya News: चलती एक्सप्रेस से गिर पड़ी पश्चिम बंगाल की महिला, आरपीएफ ने ऐसे बचाई जान कि देखने वाले हुए दंग

गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर मंगलवार को चलती धनबाद-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस से उतरने के दौरान महिला का पैर फिसल गया। उसने बोगी के हैंडिल को नहीं छोड़ा। एक जवान चलती हुई ट्रेन के अंदर घुस गया और ट्रेन को रोकने के लिए चेन पुलिंग करने लगा।

By subhash kumarEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 11:04 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:58 AM (IST)
Gaya News: चलती एक्सप्रेस से गिर पड़ी पश्चिम बंगाल की महिला, आरपीएफ ने ऐसे बचाई जान कि देखने वाले हुए दंग
चलती ट्रेन से गिरी महिला को बचाता आरपीएफ जवान, जान बचने पर आरपीएफ को धन्यवाद देती हुई
जागरण संवाददाता, गया : गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक से खुल रही मंगलवार को धनबाद-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस से उतरने के दौरान एक महिला की जान सांसत में पड़ गई। चलती हुई ट्रेन से उतरने के दौरान उसके पैर फिसल गए और वह गिर पड़ी लेकिन उसने बोगी के हैंडिल को नहीं छोड़ा। वह प्लेटफार्म पर घसीटाते रही। 
जैसे ही मौके पर मौजूद आरपीएफ के जवानों की नजर पड़ी वह महिला को बचाने के लिए दौड़ पड़े। एक जवान चलती हुई ट्रेन के अंदर घुस गया और ट्रेन को रोकने के लिए चेन पुलिंग करने लगा। इस बीच अन्य तीन जवानों ने महिला को खींच कर सुरक्षित बचा लिया। साथ ही महिला का चेकअप कराया गया। वह पूरी तरह से सुरक्षित है।
पश्चिम बंगाल की रहने वाली है महिला
आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश ने बताया कि उर्मिला वर्मन पश्चिम बंगाल के कूच विहार की रहने वाली है। वह अपने भांजे के साथ गया से दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस से जाने वाली थी। इस बीच प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी धनबाद डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस में शौच के लिए चली गई। इस बीच ट्रेन भी खुल गई। ट्रेन के खुलने का एहसास होते ही उर्मिला चलती ट्रेन से उतरने लगी तो वह कमर के बल गिर पड़ी। 
उसने बाेगी का हैंडल नहीं छोड़ा। इससे वह कुछ दूर तक रगड़ खाते हुए चली गई। इस बीच आरपीएफ के जवानों ने महिला की जान बचा ली। उन्होंने बताया कि महिला के पास महाबोधि ट्रेन से दिल्ली जाने के लिए आरक्षण भी करा रखा था। वहीं, खुद को पूरी तरह से खुद को सुरक्षित देख महिला आरपीएफ को तहे दिल आशीर्वाद दे रही है। 
विडियो हो रहा वायरल
आरपीएफ जवानों की तत्पर्ता का विडियो अब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसने भी यह विडियो देखा वह खुले दिल से RPF की तारीफ़ करते नज़र आ रहा है। वहीं महिला को भी दिल्ली जाने वाली दूसरी ट्रेन से वहां के लिए रवाना कर दिया गया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.