संवाद सहयोगी, डेहरी ऑनसोन (सासाराम)। रोहतास पुलिस ने शराब मामले में बड़ी कार्रवाई की है। बिहार पंचायत चुनाव और दुर्गा पूजा के मद्देनजर शराब पीने-पिलाने के दर्जनभर आरोपितों को धर दबोचा। साथ ही भारी मात्रा में शराब बरामद की। गुरुवार की रात धर-पकड़ अभियान में 13 अभियुक्‍तों को पकड़ा गया, जिसमें सात शराब तस्‍कर बताए जाते हैं। इनमें पियक्‍कड़ भी शामिल हैं। लगभग 280 लीटर शराब जब्‍त की गई है।

वाहन चालकों से भी वसूला गया जुर्माना

एसपी आशीष भारती के अनुसार, यातायात नियमों के पालन को चलाए जा रहे वाहन जांच अभियान में 17 वाहनों से 12 हजार 500 रुपये फाइन वसूला गया। काराकाट पुलिस ने कुसी गांव से एक कांड के अभियुक्त भरत पासवान को गिरफ्तार किया। वहीं, नौहट्टा पुलिस ने कलामखरावा गांव से एससी-एसटी एक्‍ट के तहत दर्ज कांड के फरार अभियुक्त बाबूलाल यादव को गिरफ्तार किया। अमझोर थाने की पुलिस ने सरिया गांव से चोरी कांड के अभियुक्त छोटू यादव को गिरफ्तार किया। नोखा पुलिस ने एक कांड के अभियुक्त जितेंद्र राम व भावाडेहरी गांव से एक अन्य कांड मुरारी पासवान को गिरफ्तार किया है।

कार से मिली शराब की खेप

सासाराम मुफ्फसिल पुलिस ने मुरादाबाद गांव से अबलु कुरैसी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि शराब  को ले चलाए गए अभियान में 272 लीटर देशी और 8 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ सात शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। सासाराम मुफस्सिल पुलिस ने  50 लीटर देसी महुआ शराब बरामद की। वहीं इंद्रपुरी पुलिस ने भलुआडी गांव से अमित तिवारी को 10 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया। कछवा थाने की पुलिस ने 30 लीटर देसी शराब के साथ खिरियाव गांव से रघु कुमार को गिरफ्तार किया। बघैला थाने की पुलिस ने कारन गांव ने 100 लीटर देसी महुआ शराब के साथ चार शराब तस्करों को पकड़ लिया। करगहर थाने की पुलिस ने एक कार में तस्करी के लिए ले जा रही 82 लीटर देसी शराब व  8 लीटर विदेशी शराब जब्‍त किया। शराब तस्कर सासाराम नगर थाना क्षेत्र के वजीरगंज निवासी बृजलाल कुमार बताया जाता है।

Edited By: Prashant Kumar