Move to Jagran APP

सड़क सुरक्षा माहः खुद की जागरूकता व सावधानी से रोकी जा सकती है दुर्घटना

जिले में 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। सोमवार को सांसद सुशील कुमार सिंह डीएम सौरभ जोरवाल समेत अन्य ने समाहरणालय स्थित योजना भवन के सभाकक्ष में उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:14 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 11:14 AM (IST)
सड़क सुरक्षा माहः खुद की जागरूकता व सावधानी से रोकी जा सकती है दुर्घटना
जागरुकता वाहन को हरी झंडी दिखा रवाना करते सांसद, डीएम व अन्य अधिकारी।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद: जिले में 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। सोमवार को सांसद सुशील कुमार सिंह, डीएम सौरभ जोरवाल समेत अन्य ने समाहरणालय स्थित योजना भवन के सभाकक्ष में उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद समाहरणालय परिसर से सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद ने कहा की जागरूकता और सावधानी से ही सड़क दुर्घटना रोकी जा सकती है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हमारे देश में जितने सड़क हादसे होते हैं उतना कहीं और दूसरे देशों में नहीं होती हैं। देश के पीएम मोदी एवं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के मंत्री नीतीन गड़करी ने देश में हो रहे सड़क हादसे को गंभीरता से लिया है। देश में सड़क हादसे को कम कैसे किया जाए इसके लिए कई नियम और कानून को बनाया है। सड़क दुर्घटना में देश के नागरिकों की हो रही मौत को गंभीरता से लिया है इसके लिए यातायात नियमों को सख्त किया है। नागरिकों की जान बचाने और सुरक्षित करने को लेकर केंद्र सरकार ने कई कड़े कदम उठाया है। ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए कुछ कड़ा नियम बनाया गया है।

स्वयं जागरूक होने पर रुकेगी दुर्घटना

सांसद ने कहा की सड़क दुर्घटना तभी रुकेगी जब हम स्वयं जागरूक होंगे। यातायात नियमों का पालन करेंगे। डीएम ने कहा की एक माह पूरे जिले में सड़क सुरक्षा माह मनाया जाएगा। इस अवधि में विविध कार्यक्रम चलाए जाएंगे। डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा ने बताया की रवाना किया गया रथ हर प्रखंडों में जाएगा और लोगों को यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक करेगा। रथ को रवाना करने के बाद स्काउट गाइड के बच्चों के द्वारा शहर में जागरूकता मार्च निकाला गया। इस मार्च में एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार, डीटीओ, एसडीपीओ अनूप कुमार, एसएफसी जिला प्रबंधक शैलेंद्र कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यासागर सिंह, स्काउट गाइड के संगठन आयुक्त श्रीनिवास कुमार शामिल रहे। उद्घाटन कार्यक्रम में डीडीसी अंशुल कुमार, सीएस डॉ. अकरम अली, नगर परिषद के चेयरमैन उदय गुप्ता, एमवीआई उपेंद्र राव, जिला योजना पदाधिकारी राजीव कुमार, टाटा टेल्को के अरुणंजय कुमार के अलावा अन्य अधिकारी एवं सड़क सुरक्षा से जुड़े प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.