Move to Jagran APP

पंचायत रोजगार सेवक एवं ठेकेदार को मजदूरों ने बनाया बंधक

अतरी नीमचक बथानी प्रखंड क्षेत्र सरेन पंचायत के करियात गांव में बुधवार को पंचायत रोजगार सेवक रवि कुमार एवं ठेकेदार कपिल पासवान को मनरेगा के मजदूरों ने बंधक बनाया। मजदूर पवन मांझी मोहन मांझी बूटा मांझी नरेश मांझी के साथ 50 मजदूर थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 06:54 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 06:54 AM (IST)
पंचायत रोजगार सेवक एवं ठेकेदार को मजदूरों ने बनाया बंधक
पंचायत रोजगार सेवक एवं ठेकेदार को मजदूरों ने बनाया बंधक

अतरी : नीमचक बथानी प्रखंड क्षेत्र सरेन पंचायत के करियात गांव में बुधवार को पंचायत रोजगार सेवक रवि कुमार एवं ठेकेदार कपिल पासवान को मनरेगा के मजदूरों ने बंधक बनाया। मजदूर पवन मांझी, मोहन मांझी, बूटा मांझी, नरेश मांझी के साथ 50 मजदूर थे। उन्होंने बताया कि 6 माह पूर्व हमारे गांव में आहर की खुदाई मनरेगा के द्वारा कराया गया था, जिसका ठेकेदार बगल के गांव मंझौली गांव निवासी कपिल पासवान थे। उनके कहने पर हमलोग 8 माह मनरेगा में काम किया था। 6 माह बीत जाने के बाद भी हम लोग की मजदूरी अभी तक नहीं दिया गया है।

loksabha election banner

ठेकेदार ने बताया कि हमारे मजदूर का पैसा दूसरे मजदूर के नाम से निकाल लिया गया है। जब कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज त्रिवेदी से इसकी शिकायत किया तो उन्होंने बोला कि जहां जाना है आप जा सकते हैं। तो फिर हम लोकअदालत में आवेदन दिया। जिसके बाद मनरेगा के सभी पदाधिकारी बुधवार को करियात गांव जांच करने के लिए पहुंचे। इसी दरम्यान मजदूरों ने पंचायत रोजगार सेवक एवं ठेकेदार को बंधक बना लिया। कार्यक्रम पदाधिकारी एवं लेखापाल को भी बंधक बनाकर गाड़ी में बैठाये रखा। उन लोगों ने पंचायत रोजगार सेवक से मजदूरी का पैसा मांग रहे थे। जब तक पैसा नहीं दीजिएगा तब तक हम लोग आपको नहीं छोड़ेंगे।

इसकी सूचना बथानी बीडीओ निर्मल कुमार एवं थाना अध्यक्ष मदन प्रसाद सिंह को मिली। जिसके बाद दोनों घटनास्थल पर पहुंचकर मजदूरों को बहुत समझाया। लेकिन उन लोग नहीं माना। बाद में क्षेत्रीय मुखिया पति रामजी यादव ने आश्वासन दिया कि आप लोग का पैसा 15 दिन में सभी के खाते में चला जाएगा। 4 घंटे बंधक बनाने के बाद मजदूरों ने सभी को बंधक से मुक्त किया। मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज त्रिवेदी ने बताया कि इस तरह की शिकायत पहले हम लोग के पास नहीं किया गया था। अगर इसकी शिकायत पहले मेरे पास किया होता तो आज इस तरह की मुसीबत नहीं आती। सभी मजदूर का पैसा 15 दिन में खाता में भेज दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.