Move to Jagran APP

मंत्री नीरज सिंह बबलू के आगमन पर खनवां ग्रामीणों में खुशी का माहौल, सीएचसी के उद्घाटन की आस

पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री सह नवादा जिला के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार सिंह बब्लू 22 जुलाई गुरुवार को बिहार केशरी की जन्मस्थली खनवां आएंगे। लोंगो को उम्मीद है कि उनके आने से वर्षों से उद्घाटन की बाट जोह रहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खनवां का कायाकल्प होगा

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 08:32 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 08:34 AM (IST)
मंत्री नीरज सिंह बबलू के आगमन पर खनवां ग्रामीणों में खुशी का माहौल, सीएचसी के उद्घाटन की आस
पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री सह नवादा जिला के प्रभारी नीरज कुमार सिंह 'बब्लू' की तस्‍वीर।

नरहट (नवादा), संवाद सूत्र । बिहार सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री सह नवादा जिला के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार सिंह 'बब्लू' 22 जुलाई गुरुवार को बिहार केशरी की जन्मस्थली खनवां आएंगे। उनके आगमन को लेकर खनवां के ग्रामीणों में उत्साह है। लोंगो को उम्मीद है कि प्रभारी मंत्री के आने से वर्षों से उद्घाटन की बाट जोह रहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खनवां का कायाकल्प हो जाएगा।

loksabha election banner

ग्रामीण रविशंकर कुमार उर्फ बबलू सिंह ने बताया कि मंत्री का कार्यक्रम में पूर्व विधायक अनिल सिंह  की अगुआई में आयोजित किया जा रहा है। ग्रामीणों में काफी उल्लास है। गाजे-बाजे से मंत्री का स्वागत गांव के लोग करेंगे। समाजसेवी बंटी कुमार, राजेश कुमार ने बताया कि मंत्री के आने से गांव के बचे शेष विकास कार्य भी हो सकेगा। खनवां में डिग्री कॉलेज, श्री बाबू के नाम से पुस्तकालय सह वाचनालय एवं अतिथिशाला की मांग का ज्ञापन दिया जाएगा।

खनवां पंचायत के मुखिया शंकर रजक ने बताया कि मंत्री सबसे पहले श्रीबाबू के गर्भ गृह पहुचेंगे। जहां श्रीबाबू के कांस्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि एवं मंगल आरती के बाद डॉ. श्रीकृष्ण सिंह  स्मारक में माल्यार्पण करेंगे तथा श्रीबाबू के नाम पर बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने में देवेन्द्र प्रसाद शर्मा, जीवन सिंह, बबलू सिंह , बंटी कुमार, राजेश कुमार, विकास सिंह , सत्यजीत कुमार, सीताराम कुमार, कुश कुमार, नीलेश कुमार, कपिलदेव सिंह , राजीव सिंह उर्फ पोली सिंह , संजीव कुमार, सरोवरसिंह , विपिन सिंह , अभिराम सिंह , अर्जुन सिंह  शिक्षक , कृष्णदेव शर्मा आदि तन मन से लगे हुए है।

बिहार केसरी डॉ श्रीकृष्ण सिंह  का ननिहाल खनवां

बताते चलें कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी डॉ श्रीकृष्ण सिंह  का ननिहाल खनवां है। श्री बाबू के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खनवां आए थे। खनवां में सुपर पावर ग्रिड, पॉलिटेक्निक कॉलेज, श्रीबाबू का आदमकद प्रतिमा पार्क, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की घोषणा किये थे। सुपर पावर ग्रिड, पॉलिटेक्निक कालेज आदि बन कर वर्षो से कार्य कर रहा है, लेकिन लाखों की लागत से बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तैयार होने के बाद वर्षो से उद्घाटन का बाट जोह रहा है। कई बार उद्घाटन की बात सामने आई और टल गई। अब प्रभारी मंत्री का खनवां आगमन हुआ है तो लोगों की उम्मीद जगी है। अस्पताल के चालू होने से क्षेत्र के एक बड़ी आबादी को फायदा होगा। इलाज के लिए इधर उधर भटकना नही पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.