गया : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए नगर निगम ने शहर में स्वच्छता, सैनिटाइज एवं फॉगिग अभियान काफी तेजी से पर चला रहा है। ताकि कोरोना के तीसरी लहर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से आम नागरिकों को बचाया जा सके। इसी क्रम में शनिवार को भी नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या एक, दो एवं तीन यानी डेल्हा, खरखुरा क्षेत्रो में मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने सैनिटाइज किया। अभियान का शुरुआत स्टेशन रोड स्थित निगम स्टोर से की गई। अभियान के दौरान दर्जनों वाहनों के उक्त संसाधन के साथ पूरे क्षेत्र परिसर में पड़ने वाले घरों, दुकानों व अस्पतालों को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा पूरे परिसर क्षेत्र को फॉगिग कराया गया। नालियों में लावा केमिकल का भी छिड़काव किया जा रहा है।

वहीं जिन वार्डों अभियान चलाया जा रहा, उन वार्डो को विशेष तौर पर साफ-सफाई कराई जा रही है। पूरे वार्डों के मुख्य पथों व मुहल्लों में चूना एवं ब्लीचिग का छिडकाव किया जा रहा है। साथ ही लोगों के बीच मास्क का भी वितरण किया गया। मेयर ने कहा कि नगर सरकार अपने विशेष अभियान के तहत सफाई, सैनिटाइज एवं फॉगिग से कोरोना पर वार किया जा रहा है। ताकि कोरोना को मात दिया जाके।

वहीं डिप्टी मेयर श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को सिर्फ शारीरिक दूरी, मास्क के प्रयोग तथा सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन कर ही रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि मास्क के प्रयोग को बढ़ावा देने के गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अभियान में नगर प्रबंधक त्रिपुरारी शरण, मुख्य सफाई निरीक्षक सत्येंद्र नारायण प्रसाद, पार्षद धर्मेंद्र कुमार, दीपक चंद्रवंशी, पार्षद प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार, उपेंद्र कुमार अन्य शामिल थे।

Edited By: Jagran