Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Chunav 2021: नवादा के गोविंदपुर में नामांकन को उमड़ी प्रत्‍याशियों व समर्थकों की भारी भीड़, पुलिस भी हुई मजबूर

Bihar Panchayat Chunav 2021 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पूरे प्रखंड में गजब की गहमा गहमी है। सोमवार को नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड मुख्यालय में नामांकन के चौथे दिन सभी 9 पंचायत के लिये विभिन्न पद के लिए आये हुए प्रत्याशियाें और उनके समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 02:39 PM (IST)
Bihar Panchayat Chunav 2021: नवादा के गोविंदपुर में नामांकन को उमड़ी प्रत्‍याशियों व समर्थकों की भारी भीड़, पुलिस भी हुई मजबूर
गोबिंदपुर चौक से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक लगी भीड़ ही भीड़। जागरण फोटो।

गोबिंदपुर (नवादा), संवाद सूत्र। Bihar Panchayat Chunav 2021: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पूरे प्रखंड में गजब की गहमा गहमी है। सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव के लिये नामांकन का अलग ही नजारा दिखा। आज नामांकन के  चौथे दिन प्रखंड के सभी 9 पंचायत के लिये विभिन्न पद के लिए आये हुए प्रत्याशी और उनके समर्थक की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बीडीओ नीरज कुमार राय भीड़ को देखकर माइक से निर्देश देते दिखे। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भीड़ कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह भूलकर पंचायत चुनाव के लिए कमर कस लिया है। पंचायत चुनाव के लिये नामांकन 2 सितंबर से 8 सितंबर तक चलेगा।

loksabha election banner

अब तक विभिन्‍न पदों के लिए 162 प्रत्‍याशियों ने नामांकन किया

बताते चले कि इस प्रखंड में 1 जिला परिषद, 9 मुखिया, 9 सरपंच, 12 पंचायत समिति सदस्य,121 पंच सदस्य और 121 वार्ड सदस्य कुल मिलाकर 273 पद के लिये नामांकन चल रहा है और पिछले तीन दिनों में पहले दिन 4, दूसरे दिन 74 और तीसरे दिन 84 यानी कुल मिला कर 162 छोटे और बड़े पदों के लिए नामांकन हो चुका है।

सोमवार को चौथे दिन नामांकन करानेवाले प्रत्‍याशियों व उनके समर्थकों की भीड़ देखकर प्रतीत हो रहा है कि प्रखंड के कुल 273 छोटे-बड़े पदों के लिए नामांकन आज ही पूरा हो जाएगा।

चार दिनों में कटे 800 एनआर

इसी तरह प्रत्याशियों के लिये एनआर कटाने की बात करे तो पिछले चार दिनों में लगभग 800 एनआर (नोमिनेशन रसीद) कट चुका है। सोमवार को भी एनआर कटाने में प्रत्याशियों की भारी भीड़ रही । इधर, पुलिस प्रशासन दल -बल के साथ प्रखंड परिसर में भीड़ को नियंत्रित करने में लगे रहे लेकिन भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी। पुलिस दल का कहना है कि हम कर भी क्या सकते हैं लाठीचार्ज का आदेश नहीं है, सिर्फ समझाने का आदेश है और हम लोगों को समझा रहे हैं, लेकिन भीड़ हटने का नाम नही ले रही है। कहा जा सकता है कि पंचायत चुनाव की सरगर्मी उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.