Move to Jagran APP

बसपा से जीते विधायक का मायावती के लिए संदेश, बिहार में बहनजी का कोई भविष्‍य नहीं, जेडीयू के साथ करेंगे विकास

राज्‍य के अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण विभाग के मंत्री जमां खान ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिलकर क्षेत्र और बिहार का विकास करना है। उन्‍होंने कहा कि बसपा में रहकर लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति नहीं कर सकते थे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 07:41 AM (IST)
प्रेसवार्ता करते अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री जमां खान (दांए से दूसरे)। जागरण

जागरण सवाददाता, सासाराम (रोहतास)। बसपा की टिकट पर जीतने के बाद जदयू का तीर थामकर अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण विभाग के मंत्री पद तक पहुंचे जमां खान ने कहा है कि बसपा का कोई भविष्‍य नहीं है। क्षेत्र की जनता ने जिन उम्‍मीदों से चुना था, उसके लिए जदयू का दामन थामा। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुझे जो जिम्मेवारी सौंपी है, उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाउंगा। चैनपुर विधानसभा समेत पूरे बिहार के विकास का प्रयास करेंगे। मंत्री सह चैनपुर विधायक गुरुवार को परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे।

loksabha election banner

मंत्री ने कहा कि कि बसपा (BSP) छोड़कर जदयू (JDU) में आने का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के गरीब व पिछड़े लोगों का विकास करना है। बसपा का कोई भविष्य नहीं है। क्षेत्र की हर वर्ग की जनता ने जिस उम्मीद के साथ भारी बहुमत के साथ जिताया है, बसपा में रहकर उनकी आशाओं को पूरा करना संभव नहीं था। इसलिए विकास पुरुष नीतीश कुमार के साथ आने का निर्णय लिया।

नीतीश एकमात्र मुख्‍यमंत्री जिन्‍होंने नहीं किया परिवारवाद

बिहार में यही एक ऐसे मुख्यमंत्री रहे हैं, जिन्होंने परिवारवाद नहीं किया है। मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार विकास के पर्याय हैं, इसके बावजूद मेरे समाज के अधिकतर लोग उनके साथ नहीं हैं। मुझे भी कहते हैं कि कैसे उनके साथ चले गए। विकास के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर रोड मैप तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं को ले शुरू से ही संघर्ष करता रहा हूं और उसी की बदौलत जनता की सेवा करने का मौका मिला है। अधौरा, चैनपुर व चांद प्रखंड के 121 गांवों में सड़क व सिंचाई की कोई व्यवस्था नहीं है। जिस व्यक्ति कीजमीन में महुआ, पियार आदि वनौषधियां हैं, उसे वनवासियों को बेचने का हक मिले इसके लिए प्रयास किया जाएगा।

मदरसों की स्थिति की जाएगी सुदृढ़

मंत्री ने कहा कि राज्य में मदरसों की स्थिति और सुदृढ़ होगी। नए स्कूल बनेंगे। जिलास्तर पर लड़के व लड़कियों के लिए अलग-अलग छात्रावास बनाने की भी योजना है। । मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष नागेंद्र चंद्रवंशी, सचिव अनिल सिंह, वरिष्ठ नेता आलोक सिंह, मुख्य प्रवक्ता रिंकू सिंह, सुनील रजक, प्रमिला सिंह, रेहाना खातून, अलख निरंजन, रेणु कुशवाहा, सिकंजय सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, संजय सिंह, आरकफ खां, एनाम खां, तोसिफ आलम, विजय गाेंड़, जमरलुद्दीन सिद्दिकी समेत अन्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- जदयू के मंत्री जमा खान के प्रेस कांफ्रेंस में पहुंच गए कांग्रेस के विधायक, गले मिले और कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.