गया, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी नीतियों और सिद्धांतों को प्रभावशाली तरीके से फैलाने के लिए मास्‍टर ट्रेनर तैयार करेगी। इसके लिए प्रमंडल स्तरीय (Divisional Level) प्रशिक्षण शिविर 31 जनवरी को होगा। यह ज्ञान की भूमि बोधगया की धरती पर होगा। एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी मास्टर ट्रेनर (Master Trainer) तैयार किए जाएंगे। यहां से तैयार होने वाले मास्टर ट्रेनर मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को ट्रेंड करेंगे। एक दिवसीय प्रमंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल और संगठन महामंत्री नागेंद्र कुमार सिंह शामिल होंगे। प्रमंडलीय प्रशिक्षण शिविर में गया समेत औरंगाबाद, जहानाबाद और अरवल के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

चार सत्रों में दिया जाएगा प्रशिक्षण

जिलाध्‍यक्ष धनराज शर्मा एवं मीडिया प्रभारी युगेश कुमार ने बताया कि पार्टी के प्रमंडलस्तरीय प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, जिलास्तरीय व प्रदेशस्तरीय पदाधिकारी शामिल होंगे। कार्यकर्ता मंडल स्तर पर 4 फरवरी से 14 फरवरी तक प्रशिक्षण शिविर में मास्टर ट्रेनर ग्रुप में कार्य करेंगे। एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कुल चार सत्र होंगे। प्रथम सत्र में पार्टी की नीति और सिद्धांत, दूसरे सत्र में पार्टी का सुदूर क्षेत्रों में विस्तार, तीसरे सत्र में संगठनात्मक ढांचा पर चर्चा और चौथे सत्र में राजनीतिक चर्चा होगी।

पार्टी के पुरोधाओं की नीति व सिद्धांतों की दी जाएगी जानकारी

जिलाध्‍यक्ष ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे बड़े नेताओं के सिद्धांत नीति, आचरण, आदर्श व कार्य करने की शैली से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया जाएगा। ताकि जब पार्टी का विस्तार एवं संगठनात्मक ढांचा की चर्चा हो तो वे पूरी तरह दूसरे दल के नेताओं को जवाब देने के लिए तैयार रहें। साथ ही केंद्र एवं राज्य में चल रही एनडीए की सरकार की कार्यप्रणाली, नीति योजना की भी जानकारी भी प्रशिक्षण शिविर में दी जाएगी। इधर गया जिला के भाजपा पदाधिकारी मुख्यालय में होने वाले प्रमंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारी में जुट गए हैं। ताकि उन्हें बेहतर सुविधा और व्यवस्था देने में सुलभ हो।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप