औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमितों (Corona Positive Cases) का आंकड़ा 15,000  के पार कर गया है। हर दिन आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चिंता की बात यह है कि अब शहर के साथ-साथ गांवों में भी कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 15,013 हो गई है। अभी तक 11, 211 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौट गए हैं। लेकिन इस दौरान 46 लोगोंका जीवन कोरोना ने छीन लिया। हालांकि मौत का यह सरकारी आंकड़ा है। वास्तविक आंकड़ा कुछ और ही दर्शाता है।

दो डॉक्‍टर समेत कई पुलिसकर्मी भी आए कोरोना की चपेट में 

बता दें कि शहर के दो प्रमुख चिकित्सक अभी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. एसके सुमन एवं सदर अस्पताल में पदस्थापित डॉ. विनय कुमार सिंह की  रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों के संपर्क में रहे कई अन्‍य भी संंक्रमित हो गए हैं। इधर बारुण प्रखंड के तेंदुआ गणपत गांव में एक साथ छह संक्रमित मरीज मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई है। ग्रामीण भयभीत हो गए है। लोगों में चिंता बढ़ गई है। देव के गोदामपर के ग्रामीणों की सैंपल जांच हुई तो यहां भी पांच लोग संक्रमित मिले।

हर मोहल्‍ले में मिल रहे कोरोना पॉजिटिव 

यही हाल शहर के श्रीकृष्णनगर, अहरी, कर्मा रोड, न्यू एरिया, शाहपुर, बाईपास, महाराजगंज रोड, सिन्हा कॉलेज, मिशन रोड, अनुग्रह कॉलोनी, क्षत्रीयनगर, क्लब रोड, रामनगर, रामराज्यनगर की है। जहां हर दिन संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। सदर अस्पताल की एक एएनएम भी संक्रमित हो गई हैं। वहीं जेल की महिला सिपाही एवं पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिस तरह से शहर व गांवों में लोग संक्रमित हो रहे हैं।  

एक्टिव केस चार हजार के करीब 

जिले में एक्टिव केस 3800 रह गए हैं। गुरुवार को 14 केंद्रों पर जांच की गई। इसके अलावा आरटीपीसीआर एवं ट्रूनट मशीन से सैंपल की जांच हुई। कुल 2183 सैंपल की जांच में 297 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। आरटीपीसीआर से 620 सैंपल की जांच में 121 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। सदर अस्पताल में ट्रूनट मशीन से 50 सैंपल की जांच हुई तो 22 की रिपोर्ट संक्रमित मिली है। एंटीजन किट से जांच में सबसे अधिक औरंगाबाद एवं देव में संक्रमित मिले हैं।