Move to Jagran APP

टिकारी में छठ घाटों पर दंडाधिकारी नियुक्त

संवाद सहयोगी, टिकारी : लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा पर शाति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 03:21 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 03:21 AM (IST)
टिकारी में छठ घाटों पर दंडाधिकारी नियुक्त
टिकारी में छठ घाटों पर दंडाधिकारी नियुक्त

संवाद सहयोगी, टिकारी : लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा पर शाति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अनुमंडल प्रशासन द्वारा क्षेत्र के सभी प्रमुख घाटों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है। टिकारी एसडीओ मनोज कुमार एवं डीएसपी नागेन्द्र सिंह द्वारा संयुक्त रूप से जारी आदेश में अनुमंडल के विभिन्न थानाक्षेत्र अंतर्गत कुल 47 जगहों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है।

loksabha election banner

टिकारी थानाक्षेत्र के पंचदेवता घाट पर भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए तीन दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। टिकारी थानाक्षेत्र में 9, पंचानपुर ओपी क्षेत्र में 4, मउ ओपी क्षेत्र में 5, अलीपुर थानाक्षेत्र में 7, परैया थानाक्षेत्र में 5, गुरारू थानाक्षेत्र में 7 एवं आती थानाक्षेत्र में 5 जगहों पर दंडाधिकारी की नियुक्त की गई है। जारी आदेश में सभी दंडाधिकारियों को पुलिस बल के साथ क्षेत्र में शाति एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही थानाक्षेत्र के मुख्य दंडाधिकारी को भ्रमणशील रहकर निगरानी रखने का आदेश जारी किया गया है। छठ पूजा को लेकर कॉलेज एवं बेल्हड़िया मोड़ पर बैरियर लगाकर बड़े वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने की बात कही गई है।

--------

विधायक ने अधिकारियों संग किया घाटों का निरीक्षण

टिकारी विधायक अभय कुशावहा ने एसडीओ व अन्य पदाधिकारियों के साथ क्षेत्र के विभिन्न घाटों का रविवार को निरीक्षण किया। कुशावहा ने घाट पर समुचित रौशनी की व्यवस्था, साफ सफाई, चिकित्सा सुविधा एवं पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कुशवाहा ने स्पष्ट रूप से छठ व्रतियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देने की बात पदाधिकारियों से कही। कुशावहा ने सिमुआरा और पंचदेवता घाट का निरीक्षण करते हुए एसडीओ को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उनके साथ सेवा भारती पंचदेवता के नरेश प्रसाद, पूर्व सरपंच रामाशीष प्रजापति, प्रमोद यादव, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कमलेश कुमार कमल, अमित यादव, विनोद यादव, उदय सिंह, नगर पंचायत उपाध्यक्ष अमित कुमार वर्मा, समरेश यादव सहित कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.