भभुआ, जागरण संवाददाता। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सोमवार को पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने अपराध की थानावार मासिक समीक्षा बैठक (Monthly Crime Meeting) की। इस दौरान कांडों के निष्‍पादन में सुस्‍ती देख पुलिस अधिकारियों की क्‍लास भी लगा दी। उन्‍होंने कहा कि केस पेंडिंग रहने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस दौरान रात्रि गश्‍ती तेज करने, पूजा को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाने और विधि-व्‍यवस्‍था पर नजर रखने की हिदायत दी।

आदतन अपराधी के खिलाफ भेजें सीसीए का प्रस्‍ताव 

एसपी राकेश कुमार ने जिले में चल रहे पंचायत चुनाव 2021 को ध्यान में रखते हुए शीर्ष अपराधों के फरार कांड आरोपितों की गिरफ्तारी करने व शराब व गांजा आदि नशीले पदार्थ बेचने के मामले में जेल जाने वालों पर नजर रखने तथा पुन: संलिप्तता पाए जाने पर उनके विरूद्ध सीसीए व गुंडा एक्ट का प्रस्ताव भेजने के साथ-साथ असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई करते रहने का भी निर्देश दिया। उन्होंने दुर्गापूजा को ध्यान में रखकर असामाजिक तत्वों पर नजर रखने व निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए कोविड नियमों का पालन करते हुए विधि व्यवस्था बनाए रखने की बात कही। साथ ही अपने क्षेत्र में पशु तस्करी करने वालों पर नजर रखते हुए तत्काल कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। बैठक में भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमार व मोहनिया डीएसपी फैज अहमद सहित सभी निरीक्षक व थानाध्यक्ष शामिल थे।

तीन लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी 

कुदरा में बिजली विभाग ने सकरी गांव के तीन लोगों के खिलाफ बिजली की चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया है। नामजद लोगों में गौरी शंकर सिंह के पुत्र कमलेश कुमार सिंह पर 10422 रुपये जुर्माना लगाया गया है। ललन सिंह के पुत्र मुकेश कुमार पर 4274 रुपये जुर्माना लगाया गया है। जबकि विजय सिंह की पत्नी निर्मला देवी पर 8204 रुपये जुर्माना लगाया गया है। जेई क्रांति सिंह के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि बिजली की चोरी के ये मामले गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी में पकड़े गए। छापेमारी करने वाले दल में उनके अलावा मानव बल शामिल थे। उन्होंने बताया कि आरोपितों के द्वारा मीटर बाईपास कर विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी।

Edited By: Vyas Chandra