Move to Jagran APP

कैमूर पंचायत मुखिया चुनाव 2021: चौथे चरण में चांदपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

कैमूर पंचायत चुनाव तीसरे चरण में चैनपुर की मतगणना संपन्‍न हुई। अब चौथे चरण में कैमूर के चांद प्रखंड में चुनाव है। प्रत्‍याशी वोटरों को रिझाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालांकि इस बार वोटर भी मुखिया जी से उनके काम का हिसान मांगना नहीं भूल रहे।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 01:42 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 01:42 PM (IST)
कैमूर पंचायत मुखिया चुनाव 2021: चौथे चरण में चांदपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव, प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
चौथे चरण में 20 अक्‍टूबर को चांद प्रखंड के लिए होना है मतदान, सांकेतिक तस्‍वीर।

भभुआ, संवाद सहयोगी। Bihar, Kaimur Panchayat Chunav 2021: कैमूर जिले के तीन प्रखंडों में मतदान व मतगणना का कार्य संपन्न हो गया है। पहले में कुदरा, दूसरे में दुर्गावती व तीसरे में चैनपुर प्रखंड की मतगणना हो चुकी है। रविवार को तीसरे चरण के तहत चैनपुर प्रखंड की मतगणना संपन्न हो गई। तीसरे चरण के मतदान के बाद अब चौथे चरण की तैयारी में प्रशासन भी जुट गया है। कैमूर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 में चौथे चरण का चुनाव चांद प्रखंड (Fourth phase election in Chand Block of Kaimur) में होना है। चांद प्रखंड के पंचायत व जिला परिषद सदस्य के लिए 20 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐसे में प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और क्षेत्र के हर घर तक पहुंच कर लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

loksabha election banner

पहले के तीन चरणों के परिणाम ने बढ़ाई बैचेनी

 अब तक तीन चरणों के पंचायत चुनाव परिणाम पर नजर डालें तो पता चलता है कि इस बार मतदाताओं ने ज्‍यादातर नए प्रत्‍याशियों को मौका दिया है। कई पूर्व मुखिया व निवर्तमान मुखिया जी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिस प्रकार नए प्रत्याशी चुनाव जीत रहे हैं, इससे चौथे चरण वाले प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है। ऐसे में वे प्रचार-प्रसार करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। सुबह के प्रचार प्रसार के लिए निकले प्रत्याशी देर रात तक घर पहुंच रहे हैं।

ग्रामीण मांग रहे काम का हिसाब

प्रत्याशी क्षेत्र के घर-घर तक पहुंच कर अपने पर लोगों को ध्यान रखने की बात कह रहे है। इस दौरान मतदाता भी पुराने प्रत्याशियों से पांच साल में किए गए विकास कार्यो की रिपोर्ट मांगना नहीं भूल रहे। इससे साफ है कि अब जनता  सिर्फ विकास चाहती है। विकास ऐसा जो गांवों तक पहुंचे। गांवों में भी लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिले और उनका जीवन आसान हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.