भभुआ, संवाद सहयोगी। Bihar, Kaimur Panchayat Chunav 2021: कैमूर जिले के तीन प्रखंडों में मतदान व मतगणना का कार्य संपन्न हो गया है। पहले में कुदरा, दूसरे में दुर्गावती व तीसरे में चैनपुर प्रखंड की मतगणना हो चुकी है। रविवार को तीसरे चरण के तहत चैनपुर प्रखंड की मतगणना संपन्न हो गई। तीसरे चरण के मतदान के बाद अब चौथे चरण की तैयारी में प्रशासन भी जुट गया है। कैमूर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 में चौथे चरण का चुनाव चांद प्रखंड (Fourth phase election in Chand Block of Kaimur) में होना है। चांद प्रखंड के पंचायत व जिला परिषद सदस्य के लिए 20 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐसे में प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और क्षेत्र के हर घर तक पहुंच कर लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

पहले के तीन चरणों के परिणाम ने बढ़ाई बैचेनी

 अब तक तीन चरणों के पंचायत चुनाव परिणाम पर नजर डालें तो पता चलता है कि इस बार मतदाताओं ने ज्‍यादातर नए प्रत्‍याशियों को मौका दिया है। कई पूर्व मुखिया व निवर्तमान मुखिया जी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिस प्रकार नए प्रत्याशी चुनाव जीत रहे हैं, इससे चौथे चरण वाले प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन बढ़ गई है। ऐसे में वे प्रचार-प्रसार करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। सुबह के प्रचार प्रसार के लिए निकले प्रत्याशी देर रात तक घर पहुंच रहे हैं।

ग्रामीण मांग रहे काम का हिसाब

प्रत्याशी क्षेत्र के घर-घर तक पहुंच कर अपने पर लोगों को ध्यान रखने की बात कह रहे है। इस दौरान मतदाता भी पुराने प्रत्याशियों से पांच साल में किए गए विकास कार्यो की रिपोर्ट मांगना नहीं भूल रहे। इससे साफ है कि अब जनता  सिर्फ विकास चाहती है। विकास ऐसा जो गांवों तक पहुंचे। गांवों में भी लोगों को बुनियादी सुविधाएं मिले और उनका जीवन आसान हो।

 

Edited By: Sumita Jaiswal