जेएनएन, भभुआ /गया।  बिहार विधानसभा चुनाव संपन्‍न हो चुका है। नई सरकार का गठन भी हो चुका है। इस बीच चुनाव कार्य में इस्‍तेमाल किए गए वाहनों के राशि भुगतान के मामले में जिला अग्रणी रहा है। लॉग बुक प्राप्त होने के बाद राशि के भुगतान करने में कैमूर जिले को राज्‍य में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। यहां केवल 573 वाहनों का भुगतान शेष रह गया है।

जानकारी के मुताबिक चुनाव कार्य में 215 सरकारी एवं 2951 व्यवसायिक वाहनों को लगाया गया था। चुनाव समाप्‍त होने के बाद इन वाहनों का लॉग बुक जमा किया गया तो कुल 3166 वाहनों में से 207 सरकारी वाहनों की राशि का भुगतान हो चुका है। इसके अलावा व्यवसायिक वाहनों में से 2386 वाहनों के लिए भी राशि का भुगतान कर दिया गया है। अब 573 वाहनों के भुगतान की प्रक्रिया की जा रही है। जल्‍द ही उनका भी भुगतान कर दिया जाएगा।

इधर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी तथा जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने परिवहन कोषांग के सभी लोगों को जल्द से जल्द चुनाव कार्य में लगे वाहनों का लॉग बुक प्राप्त करके भुगतान करने का निर्देश दिया है। परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने बताया कि एक से दो दिनों में कैमूर जिले के सभी चुनाव कार्य में लगे वाहनों का राशि भुगतान कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे सूबे में कैमूर जिले को चुनाव कार्य में वाहनों के राशि का भुगतान करने में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। कैमूर में मात्र 18 प्रतिशत ही पेंडिंग हैं। जल्द ही सभी पेंडिंग को समाप्त कर दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि कर्मियों की सक्रियता से ऐसा करने में सफलता मिली है। जिलाधिकारी के नेतृत्‍व में वे निरंतर इस दिशा में कार्य करते रहे। नतीजा रहा कि जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्‍न होने के बाद अब जब्‍त वाहनों के भुगतान में भी हम अग्रणी रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस