गया: जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी कमी आने लगी है। शनिवार को 5497 लोगों की कोविड-19 का जांच की गई। जिसमें 95 लोगों की पाजिटिव रिपोर्ट पाई गई। साथ ही 215 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 870 है। वहीं, कोरोना संक्रमित चल रहे मरीजों में की संख्या में स्वस्थ होने वालों में वृद्धि हो रही है। आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीजों की संख्या में भी काफी कमी आई है।

एएनएमएमसीएच के आइसोलेशन सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। जिले में अब तक 28 लाख 32 हजार 028 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। जिसमें अब तक 36 हजार 585 संक्रमित मरीज मिले और 34 हजार 873 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में वर्तमान समय में 870 एक्टिव केस है। कोरोना से संक्रमित मरीज ज्यादातर होम आइसोलेट में है। कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या को लेकर जिला प्रशासन और रेल प्रशासन की ओर से रेल यात्रियों व आम लोगों से मास्क पहनें व शारीरिक पूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। जिला प्रशासन के द्वारा पूरे जिले के थाना अंतर्गत मास्क जांच अभियान चलाई जा रही है। साथ ही कोरोना के संक्रमण के खतरों को देखते हुए मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है।

........

वजीरगंज में कोरोना से एक सप्ताह में दो बुजुर्गो की मौत

वजीरगंज : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का कहर अब मौत का रूप लेने लगा है । बीते एक सप्ताह में दो बुजुर्गो की मौत कोरोना की चपेट में आने के बाद हो गई। मौत की पुष्टी करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा नन्दलाल प्रसाद एवं स्वास्थ प्रबंधक सैयद नैयर आजम ने बताया कि नौडिहा के एक इकसठ वर्षीय वृद्ध की मौत बीते मंगलवार को हो गई । उनका एंटीजन किट से सोमवार को टेस्ट किया गया था, जिसमें वे संक्रमित पाये गये थे, उनकी आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट भी पॉजिटिव ही आया है। वहीं सिगठिया की एक इकहत्तर वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने के बाद उनके स्वजन मिलिट्री हॉस्पिटल गया लेकर गये थे, जहां उनकी पाजिटिव रिपोर्ट आई, इसके बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई, वहां से उन्हें एम्स ले जाया गया । इलाज के दौरान गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई। स्वजन के अनुसार उनकी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है।

Edited By: Jagran