Move to Jagran APP

खराब पड़े 25 वाहनों की नीलामी, अवैध खनन के खिलाफ नियमित छापेमारी कराने सहित कई महत्वपूर्ण कार्य का एसपी को निर्देश

आइजी ने बताया कि नक्सल के खिलाफ अभियान जारी रखने को कहा गया है। नक्सलियों का सबसे सुरक्षित ठिकाना छकरबंदा के जंगल को नक्सलमुक्त करने की कार्रवाई अंतिम चरण में है। किसी भी कांड का पर्यवेक्षण त्वरित करने और तुरंत पर्यवेक्षण रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 10:00 AM (IST)
खराब पड़े 25 वाहनों की नीलामी, अवैध खनन के खिलाफ नियमित छापेमारी कराने सहित कई महत्वपूर्ण कार्य का एसपी को निर्देश
अधिकारियों को निर्देश देते आइजी की सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : मगध के आइजी एमआर नायक ने शनिवार को एसपी कार्यालय में कांडों की समीक्षा की। कांडों की समीक्षा के बाद पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। खराब पड़े वाहनों, पुलिसकर्मियों के रहने की बैरक के साथ अन्य सुविधाओं को देखा। कांडों की समीक्षा में शराब की बरामदगी से संबंधित लंबित कांडों को त्वरित गति से निष्पादन कराने का निर्देश एसपी कांतेश कुमार मिश्र को दिया।

loksabha election banner

आइजी ने बताया कि 2000 लीटर से अधिक शराब की बरामदगी मामले में दर्ज कांडों में फरार चल रहे दूसरे राज्यों के शराब तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर गठित टीम को छापेमारी करने का निर्देश दिया गया है। शराब के अलावा अवैध खनन के खिलाफ नियमित छापेमारी कराने का निर्देश दिया गया है। पुलिस लाइन में खराब पड़े 25 वाहनों की नीलामी कराने का निर्देश दिया गया है।

आइजी ने बताया कि नक्सल के खिलाफ अभियान जारी रखने को कहा गया है। नक्सलियों का सबसे सुरक्षित ठिकाना छकरबंदा के जंगल को नक्सलमुक्त करने की कार्रवाई अंतिम चरण में है। बताया कि किसी भी कांड का पर्यवेक्षण त्वरित करने और तुरंत पर्यवेक्षण रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। पर्यवेक्षण रिपोर्ट में विलंब करने वाले पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

एसपी ने बताया कि आइजी के निर्देश पर यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा राज्य में शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए टीम को भेजा जाएगा। कांडों की समीक्षा में जो निर्देश दिया गया है उसका अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। कांडों की समीक्षा के दौरान एसडीपीओ दाउदनगर कुमार ऋषिराज, डीएसपी नभवैभव, पुलिस लाइन में मेजर, सार्जेंट, एमटी प्रभारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.