Move to Jagran APP

सत्येंद्र यादव हत्याकांड में स्‍पष्‍ट वीडियो फुटेज मिलने के बाद भी आरोपित की नहीं हुई गिरफ्तारी, मतदान केंद्र को लेकर की गई थी हत्‍या

फुटेज में एक मोटरसाइकिल पर तीन बदमाश दिख रहे हैं। तीनों आरोपितों ने ना तो मास्क लगाए हुए थे ना ही हेलमेट। साफ तौर पर बदमाशों का चेहरा दिख रहा है। इतना स्पष्ट फुटेज मिलने के बाद भी थाना के स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 09:35 AM (IST)
सत्येंद्र यादव हत्याकांड में स्‍पष्‍ट वीडियो फुटेज मिलने के बाद भी आरोपित की नहीं हुई गिरफ्तारी, मतदान केंद्र को लेकर की गई थी हत्‍या
नैली पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव हत्याकांड में सबूत मिलने पर भी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। नैली पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव हत्याकांड का करीब एक पखवारा गुजर गया। एक पखवारा गुजरने के बाद मगध मेडिकल कॉलेज थाना की पुलिस आरोपित को खोज नहीं पाई है। जबकि गया एयरपोर्ट व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा से पीडि़त परिवार द्वारा फुटेज निकला गया है। निकाला गया फुटेज वारदात के कुछ घंटों बाद मगध मेडिकल कॉलेज थाना की पुलिस को उपलब्ध करा दी गई थी। फुटेज में साफ तौर एक मोटरसाइकिल पर तीन बदमाश दिख रहे हैं, जो गया एयरपोर्ट के अंदर गया-डोभी रोड पर आने के लिए दिख रहे हैं। तीनों आरोपितों ने ना तो मास्क लगाए हुए थे, और ना हीं हेलमेट। साफ तौर पर बदमाशों का चेहरा दिख रहा है। इतना स्पष्ट फुटेज मिलने के बाद भी थाना के स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। कार्रवाई नहीं होने से पीडि़त परिवार डर और सहमे हुए हैं। पीडि़त यह भी कह रहे है कि हत्याकांड के खुलासा के बजाए परिवार के सदस्यों पर हीं पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। जो न्याय संगत नहीं है।

loksabha election banner

तीन नामजद व तीन अज्ञात पर मुकदमा

घायल धीरेंद्र ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि सत्येंद्र व उसका दोस्त धीरेंद्र बीते 5 सितंबर को मगध मेडिकल थाना के बेलाही गांव से सुबह टहलने के लिए गया एयरपोर्ट गए थे। टहलकर घर लौटने के क्रम में घात लगाकर बैठे बदमाशों ने ताबतोड़ फायरिंग की। इसमें सत्येंद्र को नौ गोली लगी थी और धीरेंद्र को तीन गोली लगी। जख्मी हालत में पटना में पैक्स अध्यक्ष का इलाज कराया गया। जहां 9 सितंबर को मौत हो गई। इस मामले में नैली के वर्तमान मुखिया पति, पूर्व मुखिया एवं शांतिनगर के एक व्यक्ति को आरोपित करते हुए नामजद  किया गया। साथ ही तीन अज्ञात पर भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पीडि़त का कहना है कि 15 दिन गुजर जाने के बाद भी एक भी आरोपित को पकड़ा नहीं गया। अभी भी मामला ज्यों का त्यों बना हुआ है। पीडि़त की माने तो हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए उन्‍होंने सड़क जाम किए थे, लेकिन न्याय की जगह पुलिस का डंडा मिला। जबकि पुलिस को सभी आरोपित का नाम बता चुके हैं।

बेलाही में बूथ और चुनाव को लेकर हुआ वारदात

विश्वस्त सूत्रों की माने तो अप्रैल 2021 में बेलाही गांव में मतदान केंद्र बनाया गया था। इस मतदान केंद्र को लेकर स्थानीय स्तर पर उसका विरोध किया गया। इस बार नगर प्रखंड के नैली पंचायत में मुखिया पद पर पैक्स अध्यक्ष सत्येंद्र यादव पत्नी को उतारने वाले थे। यह बात पंचायत के कुछ लोगों को नागवार गुजरी।

बोले प्रशिक्षु डीएसपी

सत्येंद्र हत्याकांड में कोई आरोपित को छोड़ा नहीं जाएगा। पुलिस इस हत्याकांड में कार्रवाई कर रही है। समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा।

माहताब आलम, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मगध मेडिकल, गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.