Move to Jagran APP

Gaya: चमकी बुखार और टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए फील्ड में जाएगी भारत विकास परिषद की टीम

भारत विकास परिषद अनुग्रहपुरी शाखा की वर्चुअल आम बैठक शुक्रवार को अध्यक्ष डा. मृत्युंजय कुमार की अध्यक्षता में की गई। एक आम राय बनी की अगले सप्ताह से चमकी बुखार और कोविड टीकाकरण के प्रति फील्ड में जाकर कैंप लगाकर जागरूकता कार्यक्रम किया जाए।

By Prashant KumarEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 01:55 PM (IST)
Gaya: चमकी बुखार और टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए फील्ड में जाएगी भारत विकास परिषद की टीम
जागरुकता कार्यक्रम को लेकर वर्चुअल मीटिंग करते डॉक्‍टर। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। भारत विकास परिषद अनुग्रहपुरी शाखा की वर्चुअल आम बैठक शुक्रवार को अध्यक्ष डा. मृत्युंजय कुमार की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई। एक आम राय बनी की अगले सप्ताह से चमकी बुखार और कोविड टीकाकरण के प्रति फील्ड में जाकर कैंप लगाकर जागरूकता कार्यक्रम किया जाए। इसमें डाक्टर की टीम लोगों को चमकी बुखार से बचाव के तरीके और टीकाकरण के फायदों के बारे में जानकारी देगी।

loksabha election banner

कोविड वैक्सीन के प्रति जागरूकता के लिए समय और स्थान आगे तय किया जाएगा। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष डा. रविन्द्र कुमार, उपाध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह, महासचिव डीके शर्मा, सलाहकार समिति संयोजक डा. अभय सिम्बा, अमृतेश कुमार ने परिषद का संक्षिप्त परिचय नये सदस्यों को दी। शाखा की ओर से अध्यक्ष डा. मृत्युंजय कुमार, उपाध्यक्ष विंग कमांडर बिनोद प्रसाद (रिटायर्ड), सचिव मंटू शांडिल्य, संयोजक सेवा आशुतोष कुमार व शाखा सदस्य  मनोज कुमार,  विकास कुमार,  मिथिलेश सिंह एवम अन्य सदस्य शामिल हुए।

प्रारंभ में अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से अपना अपना परिचय देने को कहा। उसके बाद प्रांतीय महासचिव ने भारत विकास परिषद की महत्ता पर प्रकाश डाला। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि अनुग्रहपुरी शाखा से सक्रिय भूमिका की अपेक्षा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में यह शाखा परिषद के आदर्शों को व्यावहारिक रूप देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अंत में अध्यक्ष ने सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि अगली बैठक भौतिक रूप से होगी। जिसमें भावी कार्यक्रमों पर चर्चा की जायेगी।  बैठक के अंत में कोरोना काल में दिवंगत आत्माओं, चिकित्सकों, फ्रंट वारियर्स की याद में दो मिनट का मौन भी रखा गया। राष्ट्रीय गान के साथ बैठक का समापन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.