Move to Jagran APP

Lockdown के बीच बिहार में ऑनर किलिंग, बेटी की गला काटकर हत्‍या; आरोपित पिता गिरफ्तार

बिहार में लॉकडाउन के बीच ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। मामला भभुआ जिले का है। भभुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में ऑनर किलिंग की घटना हुई है। पिता ने बेटी को मार डाला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:19 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 08:03 PM (IST)
Lockdown के बीच बिहार में ऑनर किलिंग, बेटी की गला काटकर हत्‍या; आरोपित पिता गिरफ्तार

भभुआ, जेएनएन। बिहार में लॉकडाउन के बीच ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। मामला भभुआ जिले का है। भभुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में ऑनर किलिंग की घटना हुई है। बताया जाता है कि बेटी की गलत हरकतों से आजिज हो पिता ने अपने पुत्र के साथ मिलकर लोक-लाज के कारण बेटी की हंसुली से गला काट हत्या कर दी। मंगलवार की देर शाम हुई हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि भाई फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। पुलिस ने गांव के चौकीदार कामेश्वर पासवान के लिखित बयान पर मुकदमा दर्जकर आरोपित को गिरफ्तार किया। 

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 वर्षीय युवती का गांव के ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी बीच दोनों का अवैध संबंध भी बन गया। इसकी भनक जब स्वजनों को मिली तो उन लोगों ने बेटी को समझा-बुझाकर उक्त युवक से दूर रहने को कहा। आए दिन इसको लेकर घर में विवाद होने लगा, लेकिन युवती पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

बताया जाता है कि लॉकडाउन के दिन सोमवार को भी युवती घर से पूरी रात गायब रही। इसका पता चलते ही स्वजन उग्र हो गए और आत्म सम्मान के लिए उसकी हत्या की साजिश रची। फिर पिता ने अपने बेटे के साथ मिलकर मंगलवार को घर के दालान में ताड़ का पेड़ छीलने के काम आने वाली हंसुली से युवती की गला काटकर हत्या कर दी।

बुधवार को जब इसकी सूचना मिली तो एसडीपीओ अजय प्रसाद व थानाध्यक्ष रामानंद मंडल मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया। इसके बाद चौकीदार के बयान पर प्राथमिकी दर्जकर पूछताछ कर आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मौके का फायदा उठाकर भाई फरार हो गया। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। बहरहाल, पूरा मामला गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.