Move to Jagran APP

बिहार में मातम की होली : होलिका दहन के दौरान गया में जिंदा जल गए तीन मासूम, चौथे की हालत गंभीर

बिहार में होली के दौरान बड़ी घटना हुई है। होलिका दहन के दौरान गया में तीन मासूम जिंदा जल गए। जबकि दुर्घटना में घायल एक अन्‍य बच्‍चे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के कारण पूरे इलाके में होली का माहौल मातकी हो गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 06:53 AM (IST)
बिहार में मातम की होली : होलिका दहन के दौरान गया में जिंदा जल गए तीन मासूम, चौथे की हालत गंभीर
होलिका दहन के दौरान गया में जिंदा जल गए मासूमों का अंतिम संस्‍कार। तस्‍वीर: जागरण।

गया, जागरण संवाददाता। बिहार में होली के दौरान यह बुरी खबर (Bad News in Holi) मिली है। गया के बोधगया में होलिका दहन (Holika Dahan) के दौरान आग की चपेट में आकर तीन बच्‍चों की मौत (Three Children Burnt Alive) हो गई। जबकि, एक और बच्‍चा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। ये बच्‍चे एक पहाड़ी पर दुर्घटनावश लगी आगे में फंस गए थे।

loksabha election banner

जिंदा जलकर तीन बच्‍चों की मौत, चौथा गंभीर

बोधगया थाना क्षेत्र स्थित मनकोसी गांव के राहुल नगर टोला में रविवार की रात होलिका दहन के बाद चार नाबालिग बच्चे आगे की चपेट में आ गए। उसमें तीन की मौके पर ही जिंदा जलकर मौत हो गयी। मृतकों में कलेश्वर मांझी के 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार, बाबूलाल मांझी के 13 वर्षीय पुत्र नंदलाल मांझी व पिंटू मांझी के 12 वर्षीय उपेन्द्र कुमार शामिल हैं। वहीं मोराटाल पंचायत की उपमुखिया गीता देवी का 12 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार जख्मी हालत में इलाजरत है।

पहाड़ी पर झाड़ी में लगी आग में फंसे गए थे बच्‍चे

मिली जानकारी के अनुसार होलिका दहन के बाद कुछ बच्चे लुकबारी (जलती लकड़ी) लेकर गांव के सामने वाले पहाड़ी पर गये थे। चार बच्चे पहाड़ी पर काफी आगे चले गए। माना जा रहा है कि इसी बीच किसी बच्चे ने पहाड़ी पर झाड़ीनुमा सिरकी में आग फेंक दिया, जिसके चलते पूरी झाड़ी जलने लगी। ऊपर पहाड़ी के तरफ गये चारों बच्चों ने लपटों के बीच से निकलकर भागने की कोशिश की, लेकिन बीच में ही फंस गए। उनमें से अधिक झुलसे तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी।

पुलिस ने घटना की पुष्टि की, एफआइआर नहीं

घटना के बाद सोमवार को स्‍वजनों ने तीनों मृतकों का अंतिम संस्कार भी कर दिया। बोधगया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर मितेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है। हालांकि, उन्‍होंने यह भी बताया है कि किसी भी स्‍वजन ने किसी के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज नहीं कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.