Move to Jagran APP

गरज के साथ हुई झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

गया। जिले में मंगलवार को दोपहर में बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं शाम को गरज-चमक के बीच रिमझिम बारिश हुई। मौसम के पूर्वानुमान में बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और 46 एमएम तक बारिश हो सकती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 11:10 PM (IST)
गरज के साथ हुई झमाझम बारिश, गर्मी से राहत
गरज के साथ हुई झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

गया। जिले में मंगलवार को दोपहर में बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं शाम को गरज-चमक के बीच रिमझिम बारिश हुई। मौसम के पूर्वानुमान में बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और 46 एमएम तक बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानी डा. जाकिर हुसैन ने कहा कि अगले 48 घंटे तक बादल के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि छिटपुट रूप से पूरे जिले में बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

--------

बारिश ने किसानों की चिता बढ़ाई

-अभी की बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है। वहीं किसानों के माथे पर चिता की लकीरें तन गई हैं। सब्जी की फसल को बारिश से नुकसान हो सकता। वहीं धान की खेती को भी अधिक बारिश से नुकसान होगा। खासकर जहां बालियां निकल गई हैं। जिला कृषि पदाधिकारी सुदामा महतो ने सब्जी उत्पादक किसानों से खेत से जल निकासी प्रबंधन करने के लिए कहा है। खेत में जलजमाव से फूलगोभी, पालक, मूली, टमाटर लगी खेती को नुकसान हो सकता है।

निरंजना नदी के तट पर होगी सफाई

जागरण संवाददाता, बोधगया : लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय में निवर्तमान पार्षदों की एक बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋतिक ने किया। बैठक में छठ पर्व को लेकर शहर से लेकर नदी व घाटों की सफाई, प्रकाश व्यवस्था व तोरण द्वार लगाने पर चर्चा की गई। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष निरंजना नदी के तट पर काली मंदिर के समीप का छठ घाट को जिले का आदर्श घाट बनाया जाएगा। छठ पूजा के दौरान ड्रोन कैमरा से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जाएगी। कनीय अभियंता को जेसीबी से घाटों की साफ-सफाई के अलावे समतलीकरण करने को कहा गया है। बैठक में निवर्तमान अध्यक्ष बेलमंती देवी, अनिता देवी, चंदेश्वर यादव, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि सह समाजसेवी संजय यादव सहित अन्य पार्षद उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.