Move to Jagran APP

गया की हम विधायक ने कहा- काॅम्‍यूनिटी किचेन में हो रहा फर्जीवाड़ा, किए जा रहे हैं नकली हस्‍ताक्षर

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की समधन और बाराचट्टी की विधायक ज्‍योति देवी ने कहा है कि सामुदायिक किचेन में फर्जी हस्ताक्षर बनाकर गोरखधंधा हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी पाई गई है। इसकी जांच कराई जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 10:13 AM (IST)
गया की हम विधायक ने कहा- काॅम्‍यूनिटी किचेन में हो रहा फर्जीवाड़ा, किए जा रहे हैं नकली हस्‍ताक्षर
सामुदायिक रसोईघर जायजा लेने पहुंचीं विधायक। जागरण

बाराचट्टी (गया), संवाद सूत्र।  गया जिले के बाराचट्टी प्रखंड के भगहर स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्या दो (National Highway 2) पर सफर कर रहे राहगीरों और गरीबों के लिए राज्‍‍‍स सरकार की ओर से संचालित सामुदायिक किचन (Community Kitchen) में भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। हम की विधायक ज्योति देवी (HAM MLA Jyoti Devi) ने बुधवार दोपहर बाद किचेन का औचक निरीक्षण किया। रसोई में बनाए गए दोपहर के खाने काफी अच्छे थे। विधायक ने इसकी सराहना की। इसके लिए खाना बनाने वाले व्यक्तियों को बधाई दी। इतना तक तो ठीक था। लेकिन असली बात इसके  बाद सामने आई। दरअसल वहां जो उपस्थिति पंजी दिखाई गई। उसपर विधायक ने आपत्ति जताई है। 

loksabha election banner

फर्जी हस्‍ताक्षर कर किया जा रहा खेल   

खाना खाने वालों की संख्या में प्रत्येक दिन जो पंजी पर उपस्थिति दिखाइ गइ है। विधायक ने उसे फर्जी बताया है।उन्‍होंने कहा कि बुधवार को दो बजे दिन तक डेढ सौ लोगों की भोजन कराने की बात वहां पर प्रतिनियुक्त शिक्षक बासुदेव रविदास ने विधायक को पंजी के अनुसार उक्त जानकारी दी।  इधर निरीक्षण के दौरान जो भी चीजें विधायक ने देखी तथा जो सामने आया है उन सारी बातों से बाराचट्टी प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव को अवगत कराया है। विधायक ने बताया कि निरीक्षण में जो भी सही या गलत बातें सामने आई हैं। उनकी जांच के लिए जिला पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंपेंगी। उन्‍होंने कहा कि संचालित किचेन में हो रही गड़बड़ी की जांच कर कारवाई करने की बात रखेंगी। गौरतलब हो कि अलग-अलग जगहों से ऐसी शिकायतें आ रही हैं जिसमें कॉम्‍यूनिटी किचेन में फर्जीवाड़े की बात कही जा रही है। इस बार पूर्व सीएम की समधन ने यह शिकायत की है। देखने वाली बात यह होगी कि जांंच होती है या नहीं। जांच में क्‍या सामने आता है। क्‍योंकि जिनके जिम्‍मे सामुदायिक रसोइ है उनका कहना है कि खाने वाले अमूमन पढ़े लिखे नहीं होते। इस वजह से उनका हस्‍ताक्षर नहीं ले पाते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.