Move to Jagran APP

शहर की थोक मंडी में खुलीं किराना की दुकानें

गया जिला प्रशासन के आदेश पर शनिवार को शहर के कंटेनमेंट जोन की थोक मंडी में किराना दुकानें खुलीं। जहां कोरोना गाइडलाइन के तहत ग्राहक दुकानों में खरीदारी कर रहे थे। दुकानें सुबह छह बजे से लेकर 10 बजे तक खुलीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 11:11 PM (IST)
शहर की थोक मंडी में खुलीं किराना की दुकानें

गया : जिला प्रशासन के आदेश पर शनिवार को शहर के कंटेनमेंट जोन की थोक मंडी में किराना दुकानें खुलीं। जहां कोरोना गाइडलाइन के तहत ग्राहक दुकानों में खरीदारी कर रहे थे। दुकानें सुबह छह बजे से लेकर 10 बजे तक खुलीं। शहर में करीब ढाई सौ दुकानें है। इनमें सबसे अधिक दुकानें पुरानी गोदाम में है। करीब दस दिनों के बाद थोक किराना दुकानें खुलीं। दुकानें 19 मई से बंद हुआ था।

loksabha election banner

-----------------

यहां खुलीं दुकानें शहर के पुरानी गोदाम के अलावा जीबी रोड, छत्ता मस्जिद, बारी रोड, स्वराजपुरी रोड, ढोलकिया गली, टिकारी रोड एवं हाते गोदाम क्षेत्र में किराना का थोक दुकानें खुली। उक्त क्षेत्र कंटेनमेंट जोन 18 मई को प्रशासन द्वारा घोषित किया गया था। 19 मई से क्षेत्रों में थोक किराना के सभी दुकानें बंद हो गयी थी।

----------------

पहला दिन हुआ अच्छा कारोबार पुरानी गोदाम में स्थित किराना विक्रेता अनिल कुमार एवं मधु प्रसाद ने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश के बाद दुकान खुली है। कई दिनों के बाद दुकानें खुली है। पहला दिन काफी अच्छा कारोबार हुआ। ग्राहक जरूरत के अनुसार सामग्री का खरीदारी की। दुकान चार घंटा खुला रहा। अगर पूरे दिन दुकान खुलता तो और अच्छा कारोबार होता।

--------------- ं

सरकारी दिशा-निर्देश पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कंटेनमेंट जोन में दुकानें खुली हैं। पहले दिन अच्छा कारोबार हुआ। उम्मीद है कि कुछ दिनों के बाद चार घंटा के जगह पूरे दिन दुकानें खुलेगी।

संजय भारद्वाज, अध्यक्ष सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स

जिलेभर में 4907 की जांच में 43 की रिपोर्ट पॉजिटिव

गया जिले में शनिवार को हुई कोविड-19 की जांच में 43 नए संक्रमित मरीज की पहचान की गई। जिले भर में 4907 लोगों की जांच की गई। इनमें सर्वाधिक रैपिड एंटीजन किट से 3910 लोगों का सैंपल लेकर जांच की गई। इनमें 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं ट्रूनैट से 125 की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि आरटीपीसीआर से 872 लोगों की जांच 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस बीच जिला प्रशासन ने सभी लोगों से अपील किया है कि भले ही कोरोना के आंकड़े अभी कम आ रहे हों लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। लिहाजा, सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। मास्क पहनकर सुरक्षित अपने घरों में रहें। शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें।

-----------

सुपौल व गया के एक-एक मरीज की अस्पताल में हुई मौत

-मगध मेडिकल अस्पताल में बीते 24 घंटे के अंदर पांच मरीज की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार इनमें से दो संक्रमित थे। एक मरीज सुपौल जिले का तो दूसरा गया जिला के संक्रमित मरीज की मृत्यु होने की बात कही गई है। दोनों मरीज की उम्र 50 वर्ष थी। अन्य मृतकों में दो पुरुष व एक महिला की मृत्यु हुई है। इधर, मेडिकल में 57 मरीज भर्ती हैं। शनिवार को तीन नए मरीज भर्ती हुए। वहीं आठ स्वस्थ होकर घर लौटे। बाइपेप पर नौ मरीज इलाजरत हैं। वहीं आईसीयू में 19 मरीज भर्ती हैं।

-------

पैकेजिग

ब्लैक फंग्स का एक संदिग्ध मरीज भर्ती

जासं, गया।

मगध मेडिकल अस्पताल में ब्लैक फंग्स का एक संदिग्ध मरीज भर्ती हुआ है। उसकी बीमारी के लिए वरीय चिकित्सकों ने जरूरी जांच की सलाह दी है। इस बात की जानकारी देते हुए मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. हरिश्चंद्र हरि ने बताया कि अभी उस मरीज को ब्लैक फंग्स है या नहीं यह नहीं कहा जा सकता। सभी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि अभी सीटी स्कैन व एमआरआई मेडिकल के खर्चे से कराया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मरीज के मुंह में दिक्कत है। वरीय चिकित्सक उसकी सेहत पर नजर रख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.