Move to Jagran APP

अच्छी खबरः थाईलैंड के चार्टर विमान से गया पहुंचे 165 यात्री, 10 दिनों में आयेंगे 15 सौ पर्यटक

गुरुवार को थाईलैंड से अंतरराष्ट्रीय उड़ान के तहत थाई स्माइल का विमान गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। इस विमान से थाईलैंड से 165 यात्री गया पहुंचे। थाई स्माइल का विमान 1145 बजे गया एयरपोर्ट पर उतरा और एक घंटे बाद बैंकॉक के लिए रवाना हुआ।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 08:08 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 08:08 AM (IST)
अच्छी खबरः थाईलैंड के चार्टर विमान से गया पहुंचे 165 यात्री, 10 दिनों में आयेंगे 15 सौ  पर्यटक
थाई स्माइल का विमान गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा, सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, बोधगया ।गुरुवार को थाईलैंड से अंतरराष्ट्रीय उड़ान के तहत थाई स्माइल का विमान गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। इस विमान से थाईलैंड से 165 यात्री गया पहुंचे। डब्ल्यूई 8072 उड़ान के तहत थाई स्माइल का विमान 11:45 बजे गया एयरपोर्ट पर उतरा और डब्ल्यूई 8073 उड़ान के तहत एक घंटे बाद बैंकॉक के लिए रवाना हुआ। 

loksabha election banner

कोरोना काल में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर थी रोक

कोरोना काल में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गयी थी। लेकिन इस वर्ष स्थिति सामान्य होने पर 9 जून को थाईलैंड से एयर एशिया का विमान अंतरराष्ट्रीय उड़ान के तहत गया एयरपोर्ट पर उतरा था। जिससे 173 थाई बौद्ध श्रद्धालु गया आए थे। जो यहां से 11 जून को स्वदेश वापस लौटे थे। एयरपोर्ट निदेशक बगजीत साहा ने बताया कि यह गया एयरपोर्ट के लिए एक अच्छी खबर है।

11 से 21 अगस्त तक करीब 15 सौ पर्यटक आएंगे

11 से 21 अगस्त 2022 तक थाई स्माइल और बैंकाक एयरवेज के चार्टर विमानों का आगमन व प्रस्थान होगा। जिससे करीब 15 सौ पर्यटक आएंगे। इससे बोधगया के पर्यटन व्यवसाय को नया आयाम मिलने की उम्मीद है। एयरपोर्ट पर  उतरने के बाद यात्रियों को थर्मल स्कैनर के जरिए जांच किया गया। 

बैंकॉक एयरवेज की दो व थाई स्माइल का आठ विमान भरेगा उड़ान

नौ दिनों में बैंकॉक एयरवेज की दो व थाई स्माइल के आठ विमानों का गया एयरपोर्ट पर आगमन व प्रस्थान होगा। जारी सिड्यूल के अनुसार 11 व 12 को थाई स्माइल व 13 को थाई स्माइल तथा बैंकॉक एयरवेज के विमान का गया आगमन व प्रस्थान होगा। इसी प्रकार 14 को थाई स्माइल व 15 को बैंकॉक एयरवेज के विमान का आगमन होगा। 16 व 17 को चार्टर् विमान नही आएगा। 18 से 21 तक थाई स्माइल का विमान गया आएगा व यहां से बैंकॉक के लिए उड़ान भरेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.