Move to Jagran APP

एस ड्राइव में गया एसएसपी ने 68 लाख के साथ झारखंड के दो संदिग्ध युवक को पकड़ा, जांच करने को आयकर विभाग को भेजा पत्र, मामला संदेहास्पद

गया में सघन जांच के दौरान कार के अंदर दो अलग-अलग बैग में 68 लाख 25 हजार 900 रुपया था। एसएसपी ने दोनों युवक से इतनी बड़ी राशि के बारे में जानकारी ली। स्पष्ट जानकारी नहीं देने पर दोनों को हिरासत में लेकर रामपुर थाना के हवाले कर दिया गया।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 08:28 AM (IST)
एस ड्राइव में गया एसएसपी ने  68 लाख के साथ झारखंड के दो संदिग्ध युवक को पकड़ा, जांच करने को आयकर विभाग को भेजा पत्र, मामला संदेहास्पद
सघन जांच के दौरान कार के अंदर इन्हीं के पास 68 लाख 25 हजार 900 रुपये मिले

 जागरण संवाददाता, गया : गया शहर में एस ड्राइव यानि सघन जांच के लिए सोमवार की देर रात वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर निकली। एसएसपी ने रामपुर थाना क्षेत्र के गेवाल बिगहा के पास क्यूआरटी जवानों के सहयोग से वाहनों की सघन जांच कर रही थी। सघन जांच के क्रम में एक कार को रूकवाया गया।

loksabha election banner

उस कार में दो युवक सवार थे। इनकी कार की तलाशी ली गई। कार के अंदर दो अलग-अलग बैग में 68 लाख 25 हजार 900 रुपया था। एसएसपी ने दोनों युवक से इतनी बड़ी राशि के बारे में जानकारी ली। कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं देने के कारण दोनों को हिरासत में लेकर रामपुर थाना के हवाले कर दिया गया। एसएसपी ने इसकी जांच करने का आदेश रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार को दी। साथ हीं आयकर विभाग को सूचना कर पकड़ी गई राशि के बारे में पूछने का निदेश दिए हैं।

पकड़ा गया दोनों युवक झारखंड का 

पुलिस जांच में कार जेएच-01बीजे-9397 जब्त की गई। एसएसपी ने बताया कि इस कार से झारखंड राज्य के रामगढ़ जिला के रांची रोड पोस्ट मरार निवासी 32 वर्षीय रवि कुमार सिंह एवं बोकारो जिला के बेरमो खुरारी बाग निवासी 24 वर्षीय राहुल सिंह को हिरासत में लिया गया। कार की तलाशी ली गई। 

एक बैग में 50 लाख रुपये और दूसरे बैग में 18 लाख 25 हजार 900 रुपये मिला। दोनों युवक से पूछताछ की गई। लेकिन दोनों युवक ने पुलिस को संतोषजनक जबाव नहीं दिया। इस कारण से दोनों को राशि समेत स्थानीय थाना के हवाले कर दिया गया। मंगलवार को रामपुर थानाध्यक्ष ने उक्त राशि की जांच करने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी को पत्र भेजे हैं। लेकिन मंगलवार की शाम तक विभागीय अधिकारी जांच के लिए रामपुर थाना नहीं पहुंचे थे। 

इस कारण दोनों युवक और राशि को थाना में रखा गया है। इससे पहले स्थानीय पुलिस ने दोनों युवक से पूछताछ की। पूछताछ में बताया गया कि दोनों टीएमटी सरिया कंपनी का डिलेवरी ब्आय है। जो जहानाबाद और गया में तगादा कर वापस झारखंड लौट रहा था। पुलिस को आशंका है कि बिना कोई सुरक्षा के इतनी बड़ी राशि को लेकर देर रात में चलना बड़ी घटना को आमंत्रण दे रहा है। 

अभी तक की जांच में मामला संदिग्ध

एसएसपी ने बताया कि अब तक की जांच में दोनों संदिग्ध है। पूछताछ में गया शहर के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के एक सरिया व्यापारी से करीब 18 लाख रुपये तगादा लेने की बात कही। उस व्यापारी से पुलिस पूछताछ की है। लेकिन वह व्यापारी ने किसी भी तरह की राशि देने से इंकार कर गया। 

एसएसपी ने ब ताया कि जहानाबाद में एक व्यापारी से पूछताछ के लिए गया पुलिस गई है। वहां भी व्यापारी तगाद की राशि के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं देते हैं, तो राशि को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.