संवाद सूत्र, चैनपुर (भभुआ)। थाना क्षेत्र के ग्राम फकराबाद में शुक्रवार की रात चोरों के द्वारा लकड़ी की सीढ़ी के सहारे छत पर होते हुए घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस चोरी के दौरान चोरों के द्वारा बक्सा में रखे सोने व चांदी के गहने सहित दस हजार रुपये नकद चोरी कर लेने की बात गृह स्वामी के द्वारा बताई जा रही है। चोरी की घटना से संबंधित जानकारी देते हुए गृह स्वामी चंद्रावती कुंअर पति अवध बिहारी पांडेय के द्वारा बताया गया कि शुक्रवार की रात घर में यह अपने छोटी बहू के साथ सोई हुई थी। इनके दोनों पुत्र बाहर में रहकर किसी निजी कंपनी में मजदूरी का कार्य करते हैं। जिससे इनका जीवनयापन होता है।

रात के पहर चोरों के द्वारा लकड़ी के सीढ़ी के सहारे छत पर चढ़ते हुए छत के रास्ते नीचे आकर घर में रखे गए चार बक्सों के ताले को खोल कर उसमें रखे गए चांदी के कुछ गहने चोरी कर लिए गए। वहीं पांचवां बक्सा जिस बक्से के ताले की चाबी चोरों को नहीं मिली, उस बक्से को चोरों ने उनके घर के बगल में स्थित इनके देवर श्याम बिहारी पांडेय जो कि सब परिवार वाराणसी में रहते हैं उनके घर में ताला लगा हुआ है, उनके छत पर ले जाकर ताला को तोड़ते हुए उसमें रखे दस हजार रुपये नकद, सोने के झुमके, मंगटीका, अंगूठी, चांदी की पायल आदि की चोरी कर ली गई।

पूरे मामले की जानकारी शनिवार की सुबह इन्हें हुई जब आसपास में पता लगाया जाने लगा तो पड़ोस के छत पर टूटा हुआ ताला एवं बक्सा पाया गया। जिसमें उक्त सभी कीमती सामान गायब थे, कुछ जमीन संबंधी कागजात खोजबीन के दौरान वहीं पर बिखरे हुए पाए गए, चंद्रावती कुंवर के द्वारा आगे बताया गया कि बीते रात 8 बजे के करीब गांव के दो-तीन लड़के जिन्हें पहचानती है, उक्त सभी लोग इनके दरवाजे पर आकर बातचीत कर रहे थे, उन लोगों की मंशा सही नहीं लग रही थी, इन्हें पूर्ण रुप से विश्वास है कि उन लोगों के द्वारा ही इस चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है, जिसकी सूचना इनके द्वारा चैनपुर थाने में दी गई है। इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु ङ्क्षसह ने बताया कि फकराबाद में चोरी की घटना से संबंधित आवेदन प्राप्त हुआ था। जिस पर पुलिस के द्वारा मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई। जिसके उपरांत मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Prashant Kumar