Move to Jagran APP

Gaya: गुरपा स्टेशन पास मालगाड़ी का ब्रेक फेल होने के 24 घंटे बाद भी गया-गोमो रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह बाधित

धनबाद रेल मंडल के गुरपा स्टेशन के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी गया-गोमो रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह बाधित है। वही जीएम के नेतृत्व में रेलवे के वरीय पदाधिकारी के नेतृत्व में मलवा हटाने का कार्य किया जा रहा है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 27 Oct 2022 10:07 AM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 10:07 AM (IST)
मलवा हटाने के काम में जुटे सैकड़ों की तादाद में बड़े-बड़े उपकरणों के साथ रेलकर्मी

जागरण संवाददाता,फतेहपुर/गया: धनबाद रेल मंडल के गुरपा स्टेशन के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी गया-गोमो रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह बाधित है। वही जीएम अनुपम शर्मा के नेतृत्व में रेलवे के वरीय पदाधिकारी के नेतृत्व में युद्ध स्तर पर मलवा हटाने का कार्य किया जा रहा है। गुरुवार की सुबह भी सैकड़ों की तादाद में रेल कर्मचारी बड़े-बड़े उपकरणों के साथ मलवा हटाने के काम में जुटे हुए हैं। 

loksabha election banner

वही, परिचालन बाधित होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी उन रेल यात्रियों को उठानी पड़ रही है, जिन्होंने छठ पर्व पर अपने घर आने के लिए टिकट आरक्षित कराया था। हालांकि रेल प्रशासन कई ट्रेनों का रूट डाइवर्ट करके परिचालन करा रही है। वहीं गोमो से सोन नगर तक आने वाली कई लंबी दूरी के ट्रेनों की घटना के बाद से परिचालन प्रभावित हुई है। 

देर शाम तक भी ट्रेनों का परिचालन संभव नहीं

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गया गया- गोमो रेलखंड पर गुरुवार की देर शाम तक भी ट्रेनों का परिचालन संभव नहीं दिख रहा है। हालांकि इस मामले में रेलवे के वरीय पदाधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे हैं।बता दे कि बुधवार की सुबह 6:24 पर गुरपा रेलवे स्टेशन के पास कोयला लोडेड मालगाड़ी का 53 बोगी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। घटना में मालगाड़ी का मलवा व कोयला अप-डाउन रेलखंड पर बिखर गया था। वहीं कई बोगी के एक दूसरे पर ऊपर आ जाने के कारण मलवा का पहाड़ भी दिख रहा था। कई बिजली के खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। हालांकि इस घटना में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। परंतु घटना के बाद गया-गोमो रेलखंड पर परिचालन पूरी तरह ठप हो गया।

रेलवे के बड़े पदाधिकारी कर रहे गुरपा में कैंप:

गुरपा रेलवे स्टेशन पर दुर्घटना के बाद से ही रेलवे के कई बड़े पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। 24 घंटे से हाजीपुर जीएम अनुपम शर्मा, धनबाद रेल डिवीजन के डीआरएम आशीष बंसल सहित कई वरीय पदाधिकारी गुरपा में कैंप कर रहे हैं। वहीं मलबा हटाने वाले रेल कर्मियों को दोनों पदाधिकारी के द्वारा कई बिंदुओं पर आवश्यक दिशा- निर्देश दिया जा रहा है। जीएम ने बताया कि रेल प्रशासन मलवा को हटाने में काफी तेजी से जुड़ा हुआ है। जिससे कि परिचालन जल्द से जल्द शुरू हो सके हालांकि गुरुवार की शाम तक परिचालन शुरू होने की संभावना कम दिख रही है।

गुरूवार को डायवर्टेड रूट की ट्रेनों की सूची:

धनबाद मंडल के कोडरमा और मानपुर रेलखंड के मध्य गुरपा स्टेशन पर हुए मालगाड़ी के अवपथन के कारण संरक्षा के मद्देनजर 27 अक्टूबर को कोलकाता से खुलने वाली ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन (मधुपुर और जसीडीह में ठहराव के साथ) किया गया है।

कोलकाता से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग आसनसोल-झाझा-पटना-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते किया जाएगा ।

कोलकाता से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 13167 कोलकाता-आगरा कैंट एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग आसनसोल-झाझा-पटना-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते किया जाएगा ।

वहीं गया -आसनसोल पैसेंजर ट्रेन,धनबाद -गया इंटरसीटी एक्सप्रेस,आसनसोल - वाराणसी पैसेंजर ट्रेन सहित अन्य कई ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.