Move to Jagran APP

Bihar Politics: बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा-शीघ्र स्‍वस्‍थ हों लालू जी, भगवान से यही प्रार्थना है

पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने पै‍तृक गांव गया जिले के महकार में आवासीय विद्यालय का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी उन्‍होंने किया। कहा कि लालू प्रसाद शीघ्र स्‍वस्‍थ हों यही कामना करते हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:57 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 06:21 AM (IST)
बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण करते पूर्व सीएम जीतन राम मांझी। जागरण

संवाद सूत्र,खिजरसराय (गया)। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री (Ex Chief Minister) सह हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्षजीतन राम मांझी ने अपने पैतृक गांव महकार में अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्‍होंने बाबा साहब डॉ. भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस अवसर पर उन्‍होंने राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की। कहा कि मानवता के नाते वे ऐसी प्रार्थना कर रहे हैं।

loksabha election banner

स्‍कूल का शुभारंभ, बाबा साहेब की प्रतिमा का अनावरण

इससे पूर्व अपने गांव पहुंचे पूर्व सीएम ने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कई वरिष्ठ नेता और स्थानीय लोगों की मौजूदगी में विद्यालय का शुभारंभ किया। इसके बाद संविधान निर्माता बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि महकार गांव में नवनिर्मित अनुसूचित जाति विद्यालय छात्रावास का उद्घाटन किया गया है। शहर से इतनी दूर सुदूरवर्ती क्षेत्र में इस तरह का विद्यालय बनना निश्चय ही अपने आप में गौरव की बात है। इस विद्यालय के बनने से आसपास के गांव के गरीब, निर्धन और दलित समाज के बच्चे यहां पढ़ाई कर सकेंगे। अपने जीवन में मुकाम हासिल कर सकेंगे। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि अपने बच्‍चे को निश्चित रूप से पढ़ाएं। श्‍ािक्षा ही वह हथियार है जिससे हम अपना भविष्‍य संवार सकते हैं। इसलिए अपने बच्‍चे को इस विद्यालय का लाभ जरूर दिलाएं।

लालू के स्वस्थ होने की कामना

दिल्‍ली एम्‍स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना उन्‍होंने की। कहा कि हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएं। हालांकि तेजस्वी यादव द्वारा लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए रिहाई की मांग पर उन्होंने कहा कि यह न्यायालय का फैसला है। इसपर हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते लेकिन मानवता के नाते हम भगवान से प्रार्थना करेंगे कि लालू यादव जल्द स्वस्थ हो जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.