खिजरसराय (गया), संवाद सूत्र। पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) ने पत्‍नी शांति देवी और पुत्र लघु जल संसाधन मंत्री संतोष कुमार सुमन के साथ शनिवार को महकार स्थित अपने आवास पर कोविशील्ड (Covishield) का टीका लिया। टीका लेने के बाद उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में रहने की सलाह दी। कहा कि बेहद जरूरी होने पर घर से बाहर निकालने पर मास्क लगाकर ही निकलें। शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखें। पूर्व सीएम ने कहा कि जो योग्‍य हैं वे कोरोना का टीका जरूर लें।

खिजरसराय प्रखंड में 88 की हुई जांच, 22 मिले पॉजिटिव

प्रखंड इलाके में शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 88 लोगों की कोरोना जांच की गई। चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई ने बताया कि जांच के दौरान 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों को दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। उधर मोहनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जदयू अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शिवनाथ कुमार निराला ने शनिवार को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण का दूसरा डोज लिया।  

32 ग्रामीणों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

परैया प्रखंड क्षेत्र में  कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या स्वास्थ्य विभाग सहित क्षेत्र के लोगों के लिए चिंता का विषय बना है। शनिवार को हुई जांच में संक्रमितों की संख्या रिकार्ड 32 तक पहुंच गया। स्वास्थ्य प्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में 70 ग्रामीणों का रैपिड एंटीजेन किट (Rapid Antigen Kit) से कोरोना जांच की गई। जिसमें 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सलेमपुर में कैंप लगाकर 80 ग्रामीणों की जांच की गई। जहां 11 लोग पॉजिटिव मिले। सभी 32 संक्रमितों को चिकित्सकीय टीम ने दवा देकर होम क्वारंटाइन में रहने को कहा है। किसी तरह की तकलीप होने पर उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र से सलाह लेने को कहा गया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021