Move to Jagran APP

Crime News: फल्‍गु नदी में वन विभाग ने अवैध बालू खनन में आठ ट्रैक्‍टर किए जब्‍त, हमला कर तीन ट्रैक्‍टर ले भागे धंधेबाज

फल्‍गु नदी में बालू का अवैध खनन रोकने गई वन विभाग की टीम ने आठ ट्रैक्‍टर जब्‍त कर लिए। इस दौरान बालू माफिया ने हमला कर तीन ट्रैक्‍टर छुड़ा लिया। साथ ही सड़क भ्‍ाी जाम कर दिया। पुलिस ने बलपूवर्क जाम हटवाया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 02:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 02:32 PM (IST)
Crime News: फल्‍गु नदी में वन विभाग ने अवैध बालू खनन में आठ ट्रैक्‍टर किए जब्‍त, हमला कर तीन ट्रैक्‍टर ले भागे धंधेबाज
वन विभाग की टीम ने की छापेमारी।

जेएनएन, गया।  जिले के चाकन्द थानाक्षेत्र में फल्गु नदी से अवैध बालू खनन के खिलाफ वन विभाग की टीम ने रविवार को विथो गांव के समीप कार्रवाई की। वहां से बालू लदे आठ ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। लेकिन इसी बीच बालू माफिया और उसके गुर्गों ने वन विभाग की टीम पर पथराव कर दिया। जब्‍त किए गए तीन ट्रैक्टर को छुड़ाकर भागने में सफल रहे। पथराव की इस घटना में दोनों ओर के लोग जख्‍मी हो गए। इधर वन विभाग की कार्रवाई के विरोध में बालू माफिया ने विथो गांव के समीप गया-पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बलपूर्वक सड़क जाम हटवाया।

loksabha election banner

डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि फल्गु नदी से विभिन्न स्थलों पर व्यापक पैमाने पर बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। इसको लेकर रविवार की सुबह प्रशिक्षु अधिकारी रामसुंदर एवं श्‍वेता कुमारी के नेतृत्व में वनरक्षी के दल ने चाकन्द थानाक्षेत्र के विथो गांव के समीप फल्गु नदी में छापेमारी की। वहां बालू लदे आठ ट्रैक्टरों को जब्‍त कर लिया। लेकिन इसके बाद बालू माफियाओं ने पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान तीन ट्रैक्टर को लेकर भाग निकले। रोड़ेबाजी में दोनों तरफ से कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं। घटना के बाद बालू माफिया ने अपने समर्थकों के साथ बीथो गांव के समीप गया-पटना सड़क मार्ग को जाम किया। पुलिस ने बलपूर्वक जाम हटवाया है।

पुलिस की मिलीभगत के कारण नहीं दी गई सूचना- डीएफओ अभिषेक कुमार ने बताया कि खनन के खेल में स्थानीय पुलिस की मिलीभगत रहती है। इसी वजह से स्‍थानीय पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई। उन्होंने बताया घटना में दोषी लोगो को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फल्गु नदी में हो रहे अवैध बालू खनन के खिलाफ विभाग की कार्रवाई जारी रहेगी। किसी हाल में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.