औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के पुरानी जीटी रोड स्थित आप और हम मेंस वीयर दुकान में शुक्रवार की रात आग लग गई। दुकान बिराटपुर मोहल्ला निवासी मुकेश कुमार गुप्ता की थी। लाखों का कपड़ा जलकर राख हो गया है। आग लगने की सूचना दुकानदार को देर से लगी, जिससे कई घंटे तक कपड़ा बंद दुकान के अंदर जलता रहा। आग की सूचना पर दुकान पहुंचे मुकेश कपड़ा जलते देखकर बेहोश हो गए। भाई अनूप कुमार गुप्ता एवं अन्य उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए। भाइ ने बताया कि दिवाली के लिए नए माल मंगाए गए थे, सब खाक हो गया। कोविड की मंदी के बाद इस बार अच्‍छी बिक्री की उम्‍मीद थी। सारी उम्‍मीदें राख दिख रही हैं।

दुकान में आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका है। दुकान के पास उपस्थित नागरिकों ने बताया कि दुकान में विद्युत कनेक्शन नहीं था। कुछ माह पहले विभाग ने राशि बकाया होने के कारण विद्युत कनेक्शन काट दिया था। दुकान में आग लगने की जानकारी पर दमकल पहुंचा और सभी आग बुझाने में लग गए। दुकान से आग की लपटें तेज निकल रही थी जिस कारण अग्निशमन विभाग के कर्मियों को आग बुझाने में चार घंटे से अधिक समय लग गया। दुकान के ऊपरी तल का शटर नहीं टूटा जिस कारण अग्निशमन विभाग के कर्मियों को आग बुझाने में समय लगा। दुकान के अंदर एवं बाहर चार दमकल से पानी की बौछार की जा रही थी।

दुकानदार के भाइ ने बताया कि आग लगने की सूचना शनिवार की अहले सुबह चार बजे लगी। पांच वर्ष पहले दुकान का उद्घाटन किया गया था। दुकान का शटर काटने के लिए दमकल कर्मी गैस कटर खोज रहे थे। आग की सूचना पर नगर थाना पुलिस पहुंची और दुकान के बाहर लगी भीड़ को इधर-उधर हटाया। आग लगने की सूचना अधिकारियों को दी गई। तब तक काफी कपड़ा जल चुका था।

Edited By: Sumita Jaiswal