औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। Fire at Cement Factory: औरंगाबाद जिले के नगर एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र में स्थित श्री सीमेंट फैक्ट्री में रविवार की सुबह अचानक आग लग गई। सुबह करीब साढ़े पांच बजे लगी आग साढ़े नौ बजे तक नहीं बुझाई जा सकी थी। दमकल की नौ गाड़‍ियां आग पर काबू पाने के प्रयास में लगी हैं। लेकिन धुएं की वजह से परेशानी हो रही है। फैक्‍ट्री के सभी मजदूरों केा पहले ही सुरक्ष‍ित निकाला जा चुका है। 

पैकिंग प्‍लांट में लगी आग ने लिया भयानक रूप 

बताया जाता है कि फैक्ट्री चल रही थी तभी शार्ट सर्किट से पैकिंग प्लांट में आग लग गई। पैकिंग प्लांट के पास अधिक संख्या में बोरा था जिस कारण आग की लपटें तेज हो गई। श्री सीमेंट फैक्ट्री में लगी आग से इलाके में धुआं भर गया है। फैक्ट्री से आग की लपटों के साथ धुआं अधिक निकल रहा है इस कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में परेशानी हो रही है। आग बुझाने के लिए फैक्ट्री के दमकल के अलावा अग्निशमन विभाग एवं एनपीजीसी के वाहन लगे हैं। प्रबंधन ने फैक्ट्री के अंदर जाने पर रोक लगा दी है। कोई अधिकारी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं।

दो दिन पूर्व कपड़े की दुकान में लगी थी भीषण आग

बता दें कि दो दिन पूर्व शुक्रवार रात नगर थाना क्षेत्र में एक कपड़े की दुकान में भीषण अगलगी की घटना हुई थी।अगलगी की घटना के बाद बिराटपुर मोहल्ला निवासी दुकानदार मुकेश कुमार गुप्ता बेहोश हो गए थे। दुकान में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका। शार्ट सर्किट की आशंका से भी  लोग इंकार कर रहे थे। उनका कहना था कि दुकान में बिजली कनेक्‍शन थी ही नहीं। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। दुकानदार का कहना था कि करीब पांच लाख के कपड़े जलकर राख हो गए हैं। दीपावली और छठ के मद्देनजर कपड़े का स्‍टाक जमा किया था। 

Edited By: Vyas Chandra