संवाद सूत्र, डोभी : शेरघाटी थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगह से गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर ने मंगलवार को पिकअप वैन पर लदी अंग्रेजी शराब एवं दो बाइक पर लदे देशी शराब को जप्त किया है। इस संबंध में विभाग के इंस्पेक्टर जनार्दन प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि शराब कारोबारी चार पहिया एवं मोटरसाइकिल पर शराब लेकर सप्लाई के लिए जा रहे हैं। जिसके बाद टीम बनाते हुए छापेमारी की गई। जिसमें तीन कारोबारी समेत दो मोटरसाइकिल व एक चार पहिया वाहन को जप्त किया गया है। 

इस बाइक को भी किया गया जप्त

पिकअप वैन पर लदा हुआ 645 लीटर अंग्रेजी शराब एवं दो बाइक पर लदा हुआ 100 लीटर देसी शराब को पकड़ा गया है। पुलिस के गिरफ्त में आए कारोबारी बाइक सवार राजेश कुमार, प्रेम कुमार यादव जो चतरा जिले के हंटरगंज का निवासी हैं वही पिकअप से ले जा रहा कारोबारी सोनू कुमार औरंगाबाद के रफीगंज का निवासी है। बाइक सवार धंधेबाज को चेरकीडीह से गिरफ्तार किया गया है वही पिकअप वैन को शेरघाटी बुढ़िया नदी के पास से पकड़ा गया है। गिरफ्तार तीनों कारोबारी पर सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है। वही वाहन और शराब को जप्त कर लिया गया है।

इसी वैन पर लदी थी शराब

बता दें कि बिहार में शराब बंद है और इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काफी सख्ती कर रखी है। लेकिन पंचायत चुनाव में यह देखा जा रहा है कि बहुत सारे प्रतिनिधि चुनाव जीतने के लिए लोगों को शराब बांट रहे हैं। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। हाल ही में गोपालगंज सहित कई जिलों में शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। जिसको लेकर सरकार की काफी किरकिरी भी हो रही है।

Edited By: Prashant Kumar Pandey